अन्तत: पुलिस ने बलात्कार के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को किया गिरफ्तार

0
33
शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की एक अदालत द्वारा कानून की छात्रा से बलात्कार के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को शुक्रवार को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उनके आवास ‘दिव्य धाम’ से उत्तर प्रदेश पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच गिरफ्तार किया। उन्हें एक सरकारी अस्पताल में चिकित्सा परीक्षण के लिए ले जाया गया, जिसके बाद उन्हें मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में ले जाया गया। 

Image result for chinmayanand arrested

अदालत ने चिन्मयानंद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उनके खिलाफ आईपीसी, वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी कुलदीप सिंह की धारा 376c (जेल अधीक्षक द्वारा रिमांड होम, रिमांड होम, आदि), 354d (घूरना), 342 (गलत सज़ा के लिए सज़ा) और 506 (आपराधिक धमकी के लिए सज़ा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। कहा हुआ। 

Image result for chinmayanand arrested

चिन्मयानंद की वकील पूजा सिंह ने कहा कि एसआईटी ने गिरफ्तारी ज्ञापन पर चिन्मयानंद के रिश्तेदारों के हस्ताक्षर लिए, लेकिन गिरफ्तारी संबंधी कोई भी दस्तावेज उन्हें नहीं दिए गए। चूंकि चिन्मयानंद को चिकित्सीय जांच के लिए ले जाया गया था, सरकारी अस्पताल में मरीजों को कठिन समय का सामना करना पड़ता था क्योंकि उन्हें परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी। 

Image result for chinmayanand arrested

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में टीमों को अदालत परिसर और अस्पताल में तैनात किया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई गड़बड़ी न हो, पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने इलाके में गश्त की।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com