एनवायरमेंट क्लब ने ‘विश्व पर्यावरण दिवस 2020’ पर स्कूल व कॉलेज के छात्रों के लिए शुरू की प्रतियोगिता

119
  • रश्मि देसवाल, ई-रेडियो इंडिया

मेरठ। एनवायरमेंट क्लब ने “विश्व पर्यावरण दिवस 2020” पर स्कूली छात्र-छात्राओं व कॉलेज के छात्रों के लिए आनलाइन निशुल्क प्रतियोगिता शुरू की है जिसमें पोस्टर बनाना, कविता लिखना, लेख लेखन, नारा लेखन शामिल हैं। पोस्टर बनाने का विषय – जैव विविधता संरक्षण, कविता लिखने का विषय – बढ़ता वैश्विक तापमान, लेख लेखन का विषय – जलवायु परिवर्तन से कैसे निपटें ? और नारा लेखन का विषय – जल संरक्षण है। अपनी प्रति जमा करने की अंतिम तिथि 1 जून 2020 है, बच्चों को अपनी प्रतियां अपने नाम, स्कूल/कालेज नाम, मोबाइल नम्बर के साथ clubenvironment03@gmail.com पर मेल करनी है। साथ ही एक रजिस्ट्रेशन फार्म भी भरना होगा।

प्रतियोगिता की इंचार्ज आशी जैन ने बताया कि मुख्यत: यह अॉनलाइन प्रतियोगिता नोबल पब्लिक स्कूल, गढ़ रोड़ मेरठ एवं वर्द्धमान एकेडमी, रेलवे रोड़ मेरठ में और साथ ही मेरठ की सभी राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाइयों के स्वयंसेवकों के बीच कराई जा रही है। ज्यादा जानकारी एनवायरमेंट क्लब के सोशल मीडिया से ली जा सकती है।

एनवायरमेंट क्लब संस्थापक/ अध्यक्ष- सावन कन्नौजिया ने बताया कि यही प्रतियोगिता एनवायरमेंट क्लब, मोदीनगर की टीम मोदीनगर में भी आयोजित करवा रही है। इस प्रतियोगिता के परिणाम इस 05 जून 2020, विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर क्लब के सोशल मीडिया से घोषित किए जाएंगे, और विजेताओं (प्रथम, द्वितीय, तृतीया) को आकर्षक प्रमाण पत्र एवं सभी प्रतिभागी छात्र- छात्राओं को प्रतिभागिता प्रमाण पत्र आनलाइन भेजें जाएंगे।

नोबल स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ मनोज त्यागी, वर्धमान एकेडमी के प्रधानाचार्य जी.‌पी सिन्हा व राष्ट्रीय सेवा योजना की मेरठ डिस्ट्रिक्ट नोडल आफिसर डॉ पंकज शर्मा ने इस प्रतियोगिता को सराहा और कहा कि क्लब बच्चों को इस लॉकडाउन में अपनी प्रतिभा निखारने का सुनहरा अवसर दे रहा है जिसके जरिए बच्चे पर्यावरण संरक्षण की महत्ता को भी समझेंगे।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com