गणेश चतुर्थी और मोहर्रम को लेकर पुलिस परिसर में आयोजित की गई शांति समिति की बैठक

273

  • शुक्रवार को कार्यवाहक क्षेत्राधिकारी सदर केएन पांडे की अध्यक्षता में आयोजित की गई शांति समिति की बैठक

फाईज़ अली सैफी || ई-रेडियो इंडिया

गाज़ियाबाद। थाना मुरादनगर के पुलिस परिसर कस्बा चौकी में शुक्रवार देर-शाम गणेश चतुर्थी और मोहर्रम को मद्देनज़र रखते हुए कार्यवाहक क्षेत्राधिकारी सदर केएन पांडे की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई हैं। कार्यवाहक क्षेत्राधिकारी ने आयोजित शांति समिति की बैठक में मौजूद समस्त हिंदू-मुस्लिम आदि धर्म के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस का संक्रमण अभी तक समाप्त नहीं हुआ हैं, इसीलिए कोविड-19 के नियमों का पूर्ण रुप से पालन करें। उनका कहना है कि पहले हम सुरक्षित रहेंगे तो परिवार सुरक्षित रहेगा और परिवार सुरक्षित रहेगा तो हमारा शहर और जिला भी सुरक्षित रहेगा, इसी तरह हम अपने देश को सुरक्षित रख सकते हैं, जोकि हम आपके सहयोग से करते आ रहे हैं। 

साथ ही क्षेत्राधिकारी ने बैठक में मौजूद लोगों से अपील करते हुए कहा कि गणेश चतुर्वेदी और मोहर्रम के मद्देनज़र रखते सरकार ने आपको सुरक्षित रखने के लिए आपके हित में दिशा-निर्देश दिए हुए हैं कि किसी भी प्रकार से भारी मात्रा में भीड़ इकट्ठा ना हो। इसी क्रम में गणेश चतुर्वेदी, ताजिए और जुलूस सार्वजनिक स्थान पर नहीं निकाले जाएंगे और ना ही भीड़ इकट्ठा होकर अबकी बार पूजा आदि कर सकेगी। इसीलिए हम लोगों को कोविड-19 के नियमों का पूर्ण रुप से पालन करना हैं।

थाना मुरादनगर प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार की जो गार्डलाइन उन्होंने पहले त्योहारों पर जनता के समक्ष रखी थी, उस गार्डलाइन का क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों और जनता ने बखूबी से पालन किया था तथा हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल फिर से कायम की थी। गौरतलब है कि प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार को पूर्ण रूप से क्षेत्रवासियों पर विश्वास है कि वह आगे भी इसी तरह से सरकार के दिए गए निर्देशों का पूर्ण रुप से पालन करेंगे। हालांकि, प्रभारी निरीक्षक की इस अपील का समिति की बैठक में मौजूद गणमान्य व्यक्तियों आदि ने पूर्ण रुप से समर्थन किया।
इतना ही नहीं, शांति समिति की बैठक में प्रभारी निरीक्षक ने जनता से अपील करते हुए यह भी कहा कि यदि कोई अफवाह या फिर सोशल नेटवर्किग साइट पर कोई आपत्तिजनक पोस्ट आदि इस तरह से कोई भी अपराधिक गतिविधि आपके सामने आती हैं, तो तत्काल पुलिस को सूचित करें, पुलिस तत्काल एक्शन लेगी। साथ ही साथ उन्होंने जनता से अपील करते हुए यह भी कहा कि कोविड-19 के नियमों का पूर्ण रुप से पालन करें और अपने-अपने चेहरे को मास्क/गमछे से ढके और साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी विशेष तौर पर ध्यान रखें।

बता दें कि शांति समिति की बैठक में गणमान्य व्यक्ति पूरे चौधरी, विनोद मिश्रा, करार हुसैन हैदरी, अच्छन मियां हैदरी, प्रशांत तिवारी, हसन मियां हैदरी, इंतजार हुसैन हैदरी, आरिफ सावत, शान मियां हैदरी, सुहेल जैदी, जावेद जैदी, शादाब जैदी, उरूज अब्बास हैदरी, दिलशाद नेता, मोहम्मद रुखसाद, शेख मुराद, वहीं दूसरी तरफ पुलिसकर्मियों में कार्यवाहक क्षेत्राधिकारी सदर केएन पांडे, थाना मुरादनगर प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार, बस अड्डा चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक निरंजन सिरोही, चामुंडा चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक जितेंद्र बालियान, सिपाही विजयपाल, दीपक कुमार और राम किशन समेत आदि पुलिसकर्मी मौजूद रहे हैं।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com