गाजियाबाद: डीएम ने किया हेल्प डेस्क का निरीक्षण, कोताही न बरतने के निर्देश

help desk
  • फाईज़ अली सैफी, ई-रेडियो इंडिया

गाज़ियाबाद। जनपद में कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए सभी जनपद वासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाए जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे के स्तर पर विभिन्न प्रकार की कार्यवाहियां सुनिश्चित की जा रही हैं, ताकि सभी जनपद वासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाया जा सके। इस श्रंखला में जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे के द्वारा जनपद में स्थापित विभिन्न हेल्प डेक्सों का स्थलीय निरीक्षण किया गया हैं।

जिलाधिकारी द्वारा जनपद में विगत एक नई पहल का शुभारंभ किया गया था। जिसमें जनपद में विभिन्न स्थानों पर कोविड हेल्प डेस्क बनाए गए हैं। स्थापित की गई कोविड हेल्प डेस्क पर कोई भी व्यक्ति पहुंचकर कोरोना वायरस के संक्रमण से संबंधित अपने टेंपरेचर की जांच एवं ऑक्सीजन की जांच भी करा सकेंगे। वहीं, दूसरी ओर जनपद में संचालित होने वाली कोविड हेल्प डेस्क पर जन समस्या को कोरोना वायरस से बचाओ करने के संबंध में प्रचार सामग्री भी उपलब्ध कराई जा रही हैं। कोविड हेल्प डेस्क पर कोरोना संक्रमित संभावित व्यक्तियों का चिन्हित करण करते हुए उनका तत्काल इलाज संभव कराया जाएगा।

Advertisement

इसी कड़ी में जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे सी०एच०सी० डासना एवं जनपद में अन्य स्थानों पर स्थापित कोविड हेल्प डेस्क का निरीक्षण करने पहुंचे। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर प्रशांत तिवारी मौके पर जिलाधिकारी के साथ उपस्थित रहे हैं। निरीक्षण में जिलाधिकारी ने पाया कि हर कोविड हेल्प डेस्क पर कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम के लिए जानकारी चस्पा करा रखी है। इन हेल्प डेस्क पर जांच के लिए आए मरीजों में से यदि कोई करोना संक्रमण के लक्षण से ग्रस्त पाया जाता है, तो उसे तत्काल उच्च लेवल पर रेफर करते हुए उसके उपचार की प्रक्रिया शुरू कराई जाएगी। इन हेल्प टैक्स का उद्देश्य है कि कोरोना वायरस अर्ली डिक्टेशन हो जाए, जिससे कोविड वैश्विक महामारी के चलते मृत्यु दर को कम किया जा सकें। जिलाधिकारी द्वारा मौके पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए गए कि हेल्प टेक्स्ट पर आए लोगों की जांच में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अतः इस कार्य को गंभीरता से लेते हुए जांच की प्रक्रिया कराएं, जिससे करोना के संक्रमण को रोका जा सकें।

Send Your News to +919458002343 email to [email protected] for news publication to eradioindia.com