घटते संस्कृत विद्यालय चिंता का विषय, सरकार उठायेगी ठोगी कदम: विधायक रमेंश चंद्र मिश्र

जौनपुर हिन्दी समाचार || Badlapur BJP MLA रमेश चंद्र मिश्र ने कहा कि सरकार संस्कृत भाषा के उत्थान के लिये प्रतिबद्ध है और जल्द ही इसके लिये कोई ठोस कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने संस्कृत विद्यालयों की कमी होने की बात पर चिंता व्क्त की, कहा कि, इन्हें पुन: जीवित करने के लिए हमारी सरकार गंभीर है। 

विधायक कस्बे के ईश्वरी नारायण संस्कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में नवनिर्मित भवन के लोकार्पण अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने संस्कृत को बढ़ावा देने के लिए सेमिनारों का आयोजन, शिक्षकों की भर्ती आदि प्रक्रियाएं शुरू की है। उन्होंने कहा कि प्रबंध समिति द्वारा खडंहर बने उक्त विद्यालय में कक्षों का निर्माण कराकर सराहनीय कार्य किया है। 
इस विद्यालय के विकास में मैं भी पीछे नहीं रहूंगा। श्री मिश्र ने कहा कि बच्चों को अच्छी तालीम देने में गुरुजन कोई कोर-कसर न छोड़े। इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी मोतीलाल गुप्त, जिला उपाध्यक्ष भाजपा पंकज मिश्र, अमित मिश्र, राजेश दुबे, गंगा सिंह, राजदेव सिंह, स्वतंत्र मिश्र, राजन सिंह आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता पूर्व प्रधानाचार्य मणिभूषण शुक्ल व संचालन प्रबंधक राजेश सिंह ने किया। आभार ज्ञापन प्रधानाचार्य लक्ष्मीकांत मिश्र ने किया।
Image result for विधायक रमेंशचंद्र मिश्र
Send Your News to +919458002343 email to [email protected] for news publication to eradioindia.com
Advertisement