चोरी और लूटपाट जैसी घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश, गिरोह के 4 अंतर्जनपदीय सदस्य गिरफ़्तार

20200716 093857
  • फाईज़ अली सैफी, ई-रेडियो इंडिया

गाज़ियाबाद। एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा अपराध और अपराधियों पर विराम लगाने हेतु चलाए जा रहे विशेष अभियान के अंतर्गत थाना विजयनगर पुलिस को उस समय महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई, जब पुलिस ने अपनी सक्रियता के चलते चोरी और लूटपाट जैसी घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के चार अंतर्जनपदीय सदस्यों को गिरफ़्तार कर लिया। पुलिस को इनके पास से 2 तमंचे, 4 कारतूस, 2 अवैध चाकू, 30,200 रुपए की नगदी व 4 रेगुलेटर सहित चोरी और लूट के 7 बड़े-छोटे वाहन भी बरामद हुए हैं। जिसमें, आईसर कैंटर, सैंटरो कार, हौंडा सिटी कार, एक्टिवा स्कूटी आदि वाहन शामिल है। पुलिस को पकड़े गए अभियुक्तों ने अपना नाम अमित कुमार पुत्र राजवीर, दूसरे ने विकास पुत्र जसवीर, तीसरे ने विवेक पुत्र किशोरीलाल और चौथे ने आकाश पुत्र ओमवीर सिंह निवासी थाना विजय नगर गाजियाबाद बताया हैं।

गौरतलब है कि अभियुक्त गणों द्वारा करीत की गई चोरी और लूट की 5 घटनाओं का पुलिस ने सफल अनावरण किया हैं। पुलिस के मुताबिक अभियुक्त गणों ने गौतमबुधनगर के थाना सेक्टर- 49 के क्षेत्र से सब्जी व्यापारी से 50,000 रुपए की नगदी लूटी थी तथा थाना फेस- 3 से अभियुक्त गणों ने अल्टो कार भी लूटी थी। इतना ही नहीं, इसी थानाक्षेत्र से अभियुक्त गणों ने बैंक में पैसे जमा करने जा रहे एक व्यक्ति से 42,000 रुपए की नगदी भी लूट ली थी। वहीं, दूसरी तरफ इन्होंने गौतमबुधनगर के थाना बिसरख क्षेत्र से एक दुकान का भी शटर तोड़कर चोरी की थी तथा जनपद गाजियाबाद के थाना कविनगर से भी अभियुक्त गणों ने एक आईसर कैंटर भी चोरी की हुई हैं।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए अभियुक्त शातिर किस्म की अपराधी हैं, जिनका एक अंतर्जनपदीय गिरोह हैं। एसएसपी ने बताया कि अभियुक्त गणों को गोपनीय सूचना के आधार पर गिरफ़्तार किया गया हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने बताया कि अभियुक्त गणों के विरुद्ध एक दर्जन के करीब मुकदमें जनपद गाज़ियाबाद और गौतमबुधनगर के विभिन्न थानों में दर्ज हैं। एसएसपी ने शातिर अपराधियों को पकड़ने वाली टीम को 15,000 रुपए का नगद इनाम देने की घोषणा की हैं। वहीं, शातिर अपराधी को पकड़ने वाली टीम में थाना विजयनगर प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार, उपनिरीक्षक राघवेंद्र सिंह तोमर, रवीश कुमार, विकास शर्मा, सिपाही विशाल राठी, मनजीत सिंह और सिपाही अभिनव शर्मा मौजूद रहे हैं।

Advertisement
Send Your News to +919458002343 email to [email protected] for news publication to eradioindia.com