जमानत पर रिहा हत्यारोपी ने बीस बच्चों व महिलाओं को बनाया बंधक, बचाव अभियान जारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में एक बचाव अभियान चल रहा है जहाँ एक हत्या-आरोपी ने कथित तौर पर 20 बच्चों और कुछ महिलाओं को बंधक बना लिया है। इनपुट्स से पता चला कि जब पुलिस मौके पर पहुंची तो हमलावर ने पुलिस पर गोलियां चलाईं। दो पुलिसकर्मियों को चोटें आईं और उनका इलाज किया जा रहा है।

Image result for kidnapped

घटना फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद इलाके में हुई थी जहाँ स्थानीय बच्चों को हमलावर की बेटी की ओर से जन्मदिन का निमंत्रण दिया गया इसके बाद उन सभी को बंधक बना लिया गया। लोगों ने मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों को सतर्क किया और पुलिस कर्मियों पर गोलीबारी करने वाले हमलावर का सामना किया।

CM Yogi Adityanath had called a high level meeting over Farrukhabad incident. Chief Secy, Principal Secy (Home), DGP, ADGP Law & Order were present. CM also talked to the DM & SP.

पुलिस उप महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने मीडिया आउटलेट्स को बताया कि आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की टीमों को कानपुर रेंज के आईजी जैसे अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ फर्रुखाबाद भेजा गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी फर्रुखाबाद की स्थिति पर एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव (गृह), पुलिस उप-महानिदेशक (DGP) और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) ने भाग लिया।

ADG law & order PV Ramashastry on children kept as hostage at a house in Farrukhabad

कुछ रिपोर्टों से यह भी पता चलता है कि स्थानीय लोगों ने एक कम तीव्रता वाले विस्फोटक भी देखा गया है। हालांकि, इसकी पुष्टि होना बाकी है। अपुष्ट खबरें के मुताबिक बंधक बनाने वाले युवक बाथम ने 35 किलोग्राम विस्फोटक के साथ घर को उड़ाने की धमकी दी है।

बाथम को आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के बावजूद कुछ दिन पहले जेल से रिहा कर दिया गया था। उसे 2001 में मेघनाथ के नाम से एक साथी-ग्रामीण की हत्या का दोषी ठहराया गया था। मीडिया के अनुसार बाथम को जेल से जमानत पर रिहा किया गया था।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com



email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *