नोडल अधिकारी और जिला अधिकारी ने एसआरएम कालेज के कोविड-1 अस्पताल का किया निरीक्षण

0
5
  • फाईज़ अली सैफी, ई-रेडियो इंडिया

गाज़ियाबाद। कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे के निर्देशन में जनपद में निरंजन कार्रवाई सुनिश्चित कराई जा रही हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को कलेक्टर सभागार में जनपद के नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन सी की अध्यक्षता में बैठक आहूत हुई हैं। बैठक में नोडल अधिकारियों द्वारा जनपद में चल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविड-19 संक्रमण से ग्रस्त मरीजों के उपचार मैनेजमेंट पर विस्तार से चर्चा भी हुई हैं। 

इस अवसर पर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए हम सबको मिलकर एक सार्थक प्रयास करना होगा। कोविड-19 कार्य में तेजी लाने के उद्देश्य से नोडल अधिकारी द्वारा जनपद के जिला स्तरीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कोविड-19 वैश्विक महामारी की रोकथाम के लिए समस्त स्वास्थ्य सुविधाएं एवं अस्पतालों में व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश भी दिए हैं। बैठक में नोडल अधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया है कि कोरोना संक्रमण के ग्रस्त मरीजों के उपचार में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए जैसे ही यह संज्ञान में आता है कि कोई कोरोना संक्रमण से ग्रस्त है तो उसका तत्काल प्रभाव से संख्या- 1, 2 और 3 अस्पताल में रेफर कर इलाज शुरू कराना सुनिश्चित कराया जाए, जिसमें किसी भी प्रकार के उपचार में देरी ना हो सकें। बैठक में नोडल अधिकारी द्वारा पाया गया कि जनपद में स्वास्थ्य सेवा मानकों के अनुरूप चल रही हैं।
उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता एवं इसके बचाव संबंधी व्यापक प्रचार-प्रसार करा जाए। इसी क्रम में नोडल अधिकारी द्वारा एसआरएम कॉलेज मोदीनगर का निरीक्षण किया गया, जो संख्या-1 अस्पताल हेतु परिसरों को सुरक्षित रखा गया हैं। नोडल अधिकारी एवं जिला अधिकारी द्वारा कोरोना वायरस अभी व्यक्तियों कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप इलाज समय पर संभव हो सकें। इस श्रंखला में एसआरएम कॉलेज मोदीनगर जो कोविड-19 के रूप में विकसित किया गया है उसका निरीक्षण किया गया हैं। 
एसआरएम कॉलेज में 400 बेड की व्यवस्था तथा कोविड-19 को लेकर प्रोटोकॉल के अनुरूप सभी व्यवस्थाएं भी उपलब्ध है, जो 4 जुलाई 2020 से प्रभावी एवं सचिव रूप से क्रियाशील हो जाएगा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त, राजस्व अपर जिलाधिकारी भू०आ० स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी भी उपस्थित रहें हैं।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com