बेइज्जती के डर से कोराना संक्रमण को छिपाना पड़ा घातक, वरिष्ठ डॉक्टर की मौत

318
Image result for कोरोना
बीजिंग। चीन के कोरोनावायरस प्रभावित वुहान शहर के एक अस्पताल के प्रमुख की मृत्यु हो गई, दरअसल वुहान में वायरस के मानव-से-मानव संचरण की संख्या को छिपाने के कारण कई चिकित्सा कर्मचारी संक्रमित थे। मंगलवार को इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 1,868 पर पहुंच गई।

हुबेई प्रांत और इसकी राजधानी वुहान में 93 लोगों की मौत हो गई, जबकि हेनान, हेबै और हुनान प्रांतों से पांच लोगों की मौत हो गई। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने मंगलवार को कहा कि प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या सोमवार को 1,868 हो गई, जबकि पुष्टि किए गए मामलों की कुल संख्या 72,436 हो गई।

चीन के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि जनवरी में वायरस का प्रकोप सामने आने के बाद पहली बार दैनिक मौत का आंकड़ा 100 से नीचे आ गया है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के एक अधिकारी, Mi फेंग ने मंगलवार को कहा कि चीन में सोमवार को उपन्यास कोरोनवायरस (COVID-19) के नए पुष्ट मामलों की दैनिक संख्या पहली बार 2,000 से कम हो गई है।

पीक अवधि में आंकड़ों की तुलना करते हुए, Mi ने कहा कि इन उल्लेखनीय घटती संख्याओं की पहली उपस्थिति दर्शाती है कि महामारी की स्थिति में सुधार हो रहा है। जबकि अधिकारियों ने दावा किया कि वायरस स्थिर हो रहा है, वुहान के सबसे वरिष्ठ डॉक्टरों में से एक की मौत कोरोनोवायरस से हुई।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com