मुरादनगर: नाला निर्माण में घटिया सामाग्री लगाने का आरोप, ईओ करेंगी जांच, होगी कार्रवाई

WhatsApp%2BImage%2B2020 06 18%2Bat%2B4.32.42%2BPM

  • फाईज़ अली सैफी, ई-रेडियो इंडिया

गाज़ियाबाद। कस्बा मुरादनगर की ईदगाह बस्ती स्थित नाले का निर्माण कार्य जोरो-शोरो पर किया जा रहा हैं। वहीं, नाले के निर्माण कार्य को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ रहे हैं। जिसमें एक पक्ष का आरोप है कि नाले के निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा हैं। जिसको मद्देनज़र रखते दोनों पक्षों ने नगर पालिका परिषद में प्रार्थना पत्र देकर अधिशासी अधिकारी निहारिका चौहान से शिकायत की हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि ईदगाह बस्ती निवासी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मेहताब पठान ने जानकारी देते हुए बताया है कि नाले के निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा हैं, जिससे बहस संतुष्ट नहीं है। मेहताब पठान ने बताया कि नाले का निर्माण कार्य पुरानी नींव से ही शुरू कर दिया गया हैं। जिसमें सिर्फ 4 इंच की ही नींव है और ऊपर से 14 इंच की नींव दर्शाई गई हैं, जिसकी वजह से कभी भी नाला क्षतिग्रस्त हो सकता हैं। इसी क्रम में मेहताब पठान ने नगर पालिका परिषद की अधिशासी अधिकारी निहारिका चौहान को एक लिखित शिकायत देते हुए मामले से रूबरू कराया हैं।

वहीं, दूसरी तरफ ईदगाह बस्ती नाले के पास स्थित खेत मालिक आजाद पठान ने जानकारी देते हुए बताया कि 10 से 5 मीटर की दूरी में पुरानी नींव पर ही 4 इंच की दीवार कराई जा रही हैं, जबकि पूरे नाले के निर्माण कार्य 14 इंच की दीवार से ही होना चाहिए ताकि नाले की मजबूती लंबे समय के लिए बनी रहें।

दरअसल, नाले के पास स्थित ए-वन कॉलोनी निवासी लोग नाले के इस निर्माण कार्य से संतुष्ट नज़र आ रहे हैं। इतना ही नहीं, नाले के निर्माण कार्य को शुरू करने के लिए उन्होंने एक लिखित प्रार्थना पत्र पालिका परिषद में दिया हैं। वहीं, ए-वन कॉलोनी निवासी जमालुद्दीन ने बताया कि नाले की वजह से वह पिछले 5 वर्षो से काफी सारी समस्याओं से जूझ रहे थे, क्योंकि” अक्सर वहां कॉलोनी पानी में बरसात के समय पानी भरा रहता हैं। जिसकी वजह से कोई भी ठेलेवाला/दूधवाला आदि कॉलोनी में प्रवेश नहीं कर पाया करता था। जमालुद्दीन का कहना है कि बड़ी मुश्किल से नाले का निर्माण कार्य अब जाकर शुरू हुआ हैं तो कुछ लोग 4 इंच की दीवार बता कर निर्माण कार्य को रोकना चाहते हैं। जबकि, ऐसा कुछ नहीं है, वह चाहते हैं कि निर्माण कार्य को सुचारू रूप से जल्द से जल्द कराया जाए।

आपको बता दें कि जैसे ही बारिश होती है तो ए-वन कॉलोनी व उसके आस-पास के इलाके में बुरी तरह पानी डूब जाया करते हैं और घरों में पानी भर जाया करता हैं। जिससे की लोगों का बहुत ही बुरा हाल हो जाया करता हैं, और तो और लोग-बाग व छोटे-छोटे बच्चे भी घरों से बाहर नहीं निकल पाते हैं। इतना ही नहीं, यहां के लोगों को पानी के ठहर जाने से लंबे समय तक जूझना पड़ता हैं। बता दें कि यहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि जल्द से जल्द नाले के निर्माण कार्य को पूरा कराया जाए क्योंकि कभी भी बारिश हो सकती हैं।

हालांकि, नगर पालिका परिषद की अधिशासी अधिकारी निहारिका चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों पक्षों की लिखित शिकायत आ चुकी हैं और वह मामले की गहनता से जांच करने के उपरांत उचित कार्रवाई करेंगी। इसके अलावा अधिशासी अधिकारी नाले का निर्माण कार्य को अच्छे से पूरा कराएंगी। इतना ही नहीं, उनका कहना है कि नाले के निर्माण कार्य व नाले में इस्तेमाल होने वाली सामग्री से किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

Send Your News to +919458002343 email to [email protected] for news publication to eradioindia.com