राष्ट्रीय हिन्द समाज पार्टी में यूपी पदाधिकारियों का मनोनयन जारी, ये है सूची

46
  • संवाददाता, ई-रेडियो इंडिया
मेरठ। युवाओं, किसानों और मजदूरों के हितों की लड़ाई लड़ने के उद्देश्य से राष्ट्रीय हिन्द समाज पार्टी का गठन किया गया है। पार्टी पूरे भारत में पदाधिकारियों का चयन और पार्टी का विस्तार कर रही है। गौरतलब है कि यह पार्टी उस समय अस्तित्व में आई है जब मजदूरों की आवाज बुलंद करने वाला कोई नहीं रह गया है।
आम आदमियों को तिल-तिलकर मरने पर मजबूर हो जाने की वजह से देश की बड़ी आबादी अब दो जून की रोटी के अभाव में जिन्दगी बसर कर रही है ऐसे में उन गरीबों की आवाज बनकर राष्ट्रीय हिन्द समाज पार्टी सामने आई है।

नये पदाधिकारियों का चयन जारी

पार्टी ने विस्तार करते हुये उत्तर प्रदेश व बिहार में पदाधिकारियों की चयन प्रक्रिया तेज कर दी है। इसके तहत रितेश कुमार पासी को प्रयागराज का जिला अध्यक्ष, राकेश कुमार श्रीवास्तव को मंडल प्रभारी गोरखपुर, विनोद कुमार को मऊनाथ भंजन का जिला अध्यक्ष, मुकेश कुमार को पीलीभीत का जिला प्रभारी, सुधीर कुमार वर्मा को जिला अध्यक्ष महराजगंग, अजय कुमार गुप्ता को गोरखुपर मंडल प्रभारी बनाया गया है।

ये है पार्टी के प्रमुख उद्देश्य

आखिर राष्ट्रीय हिन्द समाज पार्टी को बनाने की जरूरत क्यों पड़ी। आप सोंचो आज़ादी के74वर्ष बाद भी हम सारे समाज के गरीबों को हिस्सा, अधिकार, सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक नही मिल पाई। आखिर क्या कारण है कि गरीब और गरीब होता जा रहा है।इस पर आपने कभी विचार नही किया, क्योंकि आप ने अपने लिए कोई लड़ाई नही लड़ी, अपने बारे में कभी नही सोंचा। आपने हमेशा दूसरों के बारे में ही सोंचा। कभी कांग्रेस,भाजपा, सपा, बसपा व अन्य सत्ताधारी दल अपनी रोटियां गरीबों के तौवे पर सेंकी है। गरीबों आज तक आवास, पेंसन,नाली,खड़ंजा,पीने का पानी, अच्छी सड़क, अच्छी शिक्षा, रोजगार से वंचित हैं।
इन्ही सब मूल भूत सुविधाओं के लिए ही राष्ट्रीय हिन्द समाज पार्टी का गठन किया गया है और शिक्षा को हथियार बना कर भारत से गरीबी को जड़ से खत्म करने का संकल्प लिया गया।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com