रेल यात्री संघ ने कहा- आरा-रांची इंटरसिटी का बिक्रमगंज में हो ठहराव, नहीं तो आंदोलन


आरा-सासाराम-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के बिक्रमगंज स्टेशन पर ठहराव को लेकर रेल यात्री संघ बिक्रमगंज ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर ट्रेन ठहराव की मांग की है। इस बारे में जानकारी देते हुए रेल यात्री संघ बिक्रमगंज के अध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह ने बताया की आरा-रांची इंटरसिटी ट्रेन को बिक्रमगंज स्टेशन पर ठहराव के लिए रेल राज्यमंत्री से मिलकर ट्रेन की ठहराव को लेकर आवेदन सौंपा गया है। लेकिन अबतक आरा-रांची साप्ताहिक इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव नहीं हुआ। रेल यात्री संघ के अध्यक्ष ने कहा कि हाजीपुर जोन के जीएम से लेकर मंडल के डीआरएम तक साप्ताहिक ट्रेन को रोकने की फरियाद लगाया जा चुका है। संघ अध्यक्ष ने रेलवे को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर धमकी देते हुए कहा की अगर 2020 के बजट सत्र में रेलवे के द्वारा बिक्रमगंज स्टेशन पर आरा-सासाराम साप्ताहिक इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन को ठहराव के लिए हरी झंडी नहीं दी गई तो रेल यात्री संघ मजबूर होकर रेल रोको अभियान के तहत रेल चक्का जाम करेगा।यात्री सुविधा के लिए संघ ने धरना- प्रदर्शन करने का एलान किया है।

संघ सदस्यों ने बताया की आरा-रांची साप्ताहिक इंटरसिटी ट्रेन आरा रेलवे स्टेशन से खुलती है जो सौ किलामीटर की दूरी तय करने के बाद सीधे सासाराम जंक्शन रुकती है। जबकि बिक्रमगंज स्टेशन से रांची को जानेवाले यात्रियों को बिक्रमगंज स्टेशन व सड़क मार्ग से आरा-सासाराम तक 50 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है। जिससे समय की बर्बादी के साथ-साथ आर्थिक क्षति भी होती है। बिक्रमगंज क्षेत्र के लोगों को स्टेशन पर ट्रेन का ठहराव नहीं होने के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर रेल प्रशासन के द्वारा आरा-रांची इंटरसिटी ट्रेन के ठहराव की पहल पर ध्यान नहीं दिया गया तो रेल यात्री व संघ मामले में आन्दोलन को विवश हो जाएगा। प्रेस विज्ञप्ति देनेवाले सदस्यों में बलराम मिश्रा, रेलवे के पूर्व परामर्श दात्री समिति के सदस्य गुप्तेश्वर मिश्रा, राजन यादव, फिरोज खां, वैद्यनाथ प्रसाद श्रीवास्तव, ललन प्रसाद चौरसिया, देवेन्द्र सिंह, अनिल पांडेय शामिल हैं।

सुनवाई नहीं

डीआरएम से राज्यमंत्री तक साप्ताहिक ट्रेन को रोकने की हो चुकी है फरियाद

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Ara News – rail passenger association said ara ranchi intercity stops in bikramganj if not movement

from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2u8z5e9

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com



email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *