विधायक डॉ मंजू शिवाच ने स्वास्थ्य समुदायिक केंद्र मोदीनगर का किया निरीक्षण

20200716 172610
  • फाईज़ अली सैफी, ई-रेडियो इंडिया
गाज़ियाबाद। मोदीनगर विधायक डॉ मंजू शिवाच ने बृहस्पतिवार दोपहर स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र मोदीनगर का निरीक्षण करते हुए मुआयना किया। डॉ मंजू शिवाच ने वहां उपस्थित डॉ आयुष समेत अन्य समस्त स्टाफ को पूरी सतर्कता के साथ काम करने के लिए कहां हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आता हैं तो उसे अन्य बीमारियों से ग्रस्त मरीजों से दूर रखा जाए। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि पूरे संतुलन के साथ इलाज की प्रक्रिया को चलाया जाए।

गौरतलब है कि डॉ मंजू सिवाच ने स्वास्थ्य समुदायिक केंद्र में होने वाले सैनिटाइजेशन और कोविड-19 टेस्ट की भी जानकारी देते हुए एक्सरे विभाग पर निशाना साधा और कहा कि एक्स-रे विभाग में वोल्टेज कम आने की दिक्कत प्रकाश में आई हैं, जिसे तुरंत ही ठीक कराया जाए।

दरअसल, डॉ मंजू शिवाच ने स्वास्थ्य समुदायिक केंद्र का निरीक्षण करते हुए जब कुछ लोगों को बिना मास्क के वहां घूमता पाया तो उन्होंने उन्हें सख्त हिदायत देते हुए मास्क पहनने को कहा और उससे होने वाले फायदों की भी जानकारी दी। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति गरीब हैं, या फिर वह मास्क नहीं खरीद सकता तो वह अपने घर पर ही कपड़े के डबल लेयर के मास्क बनाकर उसका इस्तेमाल कर सकता हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि घर से बाहर निकलते ही मास्क का पहनना अति आवश्यक हैं।

इसी निरीक्षण के दौरान डॉ मंजू शिवाच कहा कि जिस किसी भी इलाके में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाते हैं, उस इलाके को चारों ओर से सैनिटाइज कराया जाए। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि नगर पंचायत प्रधान और नगर पालिका को हर समय कोरोना वायरस को लेकर तैयार रहना चाहिए। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों को एंबुलेंस के द्वारा लेवल-वन कोविड में पहुंचाया जा सकें। साथ ही उन्होंने एसडीएम मोदीनगर से कहा कि प्रत्येक सप्ताह में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नगर पालिका, नगर पंचायत और पुलिस विभाग से भी शेयर करें, ताकि सब एक साथ मिलकर पूरी रणनीति के साथ इस वैश्विक महामारी से लड़ सकें और इसके हरा सकें।

Send Your News to +919458002343 email to [email protected] for news publication to eradioindia.com
Advertisement