शराब के ठेके से चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार

29
मुरादनगर पुलिस की गिरफ्त में शराब चोरी करने वाले गिरोह के चोर।    pic: eradioIndia

कब्जे से चोरी की शराब के पव्वे सहित दो मोटरसाइकिलें बरामद

  • फाईज़ अली सैफी | eradioIndia

गाज़ियाबाद। थाना मुरादनगर पुलिस ने सरकारी शराब के ठेके से शराब की चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच अभियुक्तों को उस समय गिरफ्तार कर लिया, वह थानाक्षेत्र में सक्रिय थे। पुलिस ने इनके पास से चोरी किए गए शराब के पव्वे सहित दो मोटरसाइकिलें भी बरामद हुई है। पुलिस ने चोरी की घटना का पर्दाफाश करते हुए जब पांचों अभियुक्तों को पकड़ा तो उन्होंने अपना नाम परवीन पुत्र भीम सिंह, दूसरे ने विनोद उर्फ पम्मा पुत्र नानक चंद कोरी, तीसरे ने रविंदर डागर उर्फ भूरा पुत्र महिपाल, चौथे ने नरसिंह दुबे पुत्र मदन दुबे निवासी थाना मुरादनगर गाजियाबाद और पांचवें ने विक्की चपराना पुत्र ब्रजवीर सिंह निवासी थाना जानने मेरठ बताया है। 

पूछताछ में पकड़े गए अभियुक्तों में से एक अभियुक्त ने बताया कि वह रावली कला स्थित देशी शराब के ठेके पर सेल्समैन की नौकरी करता है, वहीं दूसरे अभियुक्त नरसिंह दुबे ने बताया कि वह मुरादनगर के गंगनहर इलाके स्थित देशी शराब के ठेके पर सेल्समैन की नौकरी करता है। गौरतलब है कि दोनों अभियुक्तों ने बताया कि उन्होंने शराब के ठेकों के ठेकेदार श्रीपाल और दुकान मालिक वीरेश त्यागी पुत्र जग्गन निवासी थाना मुरादनगर के साथ मिलकर तीन-चार दिन पहले स्थिति को देखते हुए चोरी की योजना बनाई थी कि आजकल कोरोना वायरस के चलते पूरा भारत लाॅकडाउन/बंद है, जिसके कारण सभी शराब के ठेके बंद चल रहे हैं और शराब का सेवन करने वाले काफी ग्राहक निर्धारित मूल्य से 4 गुना अधिक दामों पर शराब खरीदने को तैयार है, और इसी लालच में आकर अभियुक्त गणों ने ग्राम रावली स्थित देशी शराब के ठेके से शराब चोरी करके वह लोग बृहस्पतिवार रात्रि ग्राम ढ़िंढार और मुरादनगर में शराब बेचने के लिए जा रहे थे। इतना ही नहीं, अभियुक्त गणों ने बताया कि उन्होंने वीरेंद्र त्यागी को पांच पेटी शराब निकाल कर पहले ही दे दी थी और उन्होंने योजना बनाई थी कि अन्य इस शराब की विक्री से जो भी पैसा आएगा वह आपस में बराबर बराबर बांट लेंगे जो कि उन्होंने किया और फिर उन्होंने ठेकेदार व ठेके के मालिक से भी यही तय कर लिया था कि शराब चोरी करने के बाद शराब चोरी की एफआईआर पुलिस में कर देंगे। गौरतलब है कि चोरी की घटना का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने पांचों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास से 192 देशी शराब के पव्वे सहित घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिलें भी बरामद कर ली हैं। 
थाना मुरादनगर प्रभारी निरीक्षक ओमप्रकाश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रकरण में पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही थी, जिसके उपरांत पुलिस ने घटना का पर्दाफाश करते हुए पांचो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया और उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करके उनको जेल भेज दिया है।
Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com