सचिन पायलट को उप-मुख्यमंत्री पद से हटाया गया, राज्यपाल से मिले अशोक गहलोत

641
Sachin Pilot is not joining BJP but political crisis within ...

  • संवाददाता, ई-रेडियो इंडिया

नई दिल्ली। राजस्थान में सियासी उठापटक का दौर जारी है और ऐसे में कांग्रेस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए उपमुख्यमंत्री के पद से सचिन पायलट को बर्खास्त कर दिया है यही नहीं उन्हें प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटा दिया है। आपको बता दें कि पिछले 48 घंटे से कांग्रेस की सियासत में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है और ऐसे में कल  10:00 बजे मुख्यमंत्री आवास पर अशोक गहलोत ने विधायकों के साथ अपना प्रदर्शन किया था जिसमें करीब 101 विधायक उनके साथ खड़े दिखे थे।

आज अशोक गहलोत राज्यपाल से मिले हैं और सरकार बनाने के लिए बहुमत का प्रदर्शन करने के लिए पूरे तत्पर है और ऐसे में कांग्रेस ने बहुत बड़ा फेरबदल कर डाला है।  मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा भी मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिए गए हैं. गोविंद सिंह डोटासरा को राजस्थान कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भारतीय जनता पार्टी पर सरकार को गिराने के लिए धनबल का प्रयोग करने का आरोप लगाया है, साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा है कि ईडी और आयकर विभाग के छापे डलवा कर कांग्रेस नेताओं को डराया और धमकाया जा रहा है ताकि वह सरकार से सरकार गिरा दें ताकि वहां पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन जाए। इसके अलावा उन्होंने सचिन पायलट पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि सचिन पायलट कांग्रेस की सरकार सरकार को गिराने में कहीं ना कहीं तल्लीन थे इसलिए उनको उन पर यह कार्यवाही की गई है आलाकमान के द्वारा और भविष्य में इस तरह के जितने भी लोग होंगे जो पार्टी के साथ बगावत करेंगे उनके साथ किसी तरह का व्यवहार किया जाएगा।

इससे पहले गोविंद सिंह डोटासरा सीकर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रहे हैं। डोटासरा राजस्थान सरकार में शिक्षा राज्य मंत्री भी हैं। विधायक गणेश घोघरा यूथ कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे। हेम सिंह शेखावत सेवादल के नए प्रदेश मुख्य संगठक होंगे। तीनों पदों पर नियुक्ति की घोषणा पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुई। कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में रणदीप सुरजेवाला ने घोषणा की।
Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com