joe biden and donald trump

अमेरिका: जो बाइडेन के शपथ ग्रहण से पहले हिंसा की आशंका

author
0 minutes, 0 seconds Read

वाशिंगटन। अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन की शपथ से पहले हिंसा की आशंका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राजधानी वाशिंगटन में इमरजेंसी लगाने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि छह जनवरी को अमेरिकी संसद पर ट्रंप समर्थकों ने हमला कर दिया था। ट्रंप पर अपने समर्थकों को उकसाने का आरोप लगा था और इसलिए उनके खिलाफ महाभियोग की कार्रवाई चल रही है।

बहरहाल, राजधानी में जारी तनाव के बीच राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने जो बाइडन के उद्घाटन कार्यक्रम तक देश की राजधानी वाशिंगटन डीसी में इमरजेंसी को मंजूरी दी है। सोमवार को राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ऐलान किया कि कोलंबिया जिले में एक आपात स्थिति मौजूद है। व्‍हाइट हाउस के प्रेस सचिव कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 59वें राष्‍ट्रपति उद्घाटन कार्यक्रम को देखते हुए 11 जनवरी से 24 जनवरी तक इमरजेंसी की स्थिति रहेगी।

इसे देखते हुए रविवार को वाशिंगटन डीसी के मेयर म्यूरियल बोउसर ने 15 दिनों के लिए इमरजेंसी की घोषणा की थी। मेयर ने कहा कि बाइडन के उद्घाटन के दौरान वाशिंगटन में हिंसा की आशंका की वजह से आपातकाल की घोषणा की गई है। व्‍हाइट हाउस को भेजे पत्र में कहा गया है कि छह जनवरी को कैपिटल में हुई हिंसा के बाद यह संकेत मिले हैं कि हिंसा आगे भी जारी रह सकती है। इसमें 24 जनवरी तक डीसी नेशनल गार्ड की मदद देने का अनुरोध किया गया है। ट्रंप ने इसे मंजूरी दे दी है।

advt amazone
author

editor

पत्रकारिता में बेदाग 11 वर्षों का सफर करने वाले युवा पत्रकार त्रिनाथ मिश्र ई-रेडियो इंडिया के एडिटर हैं। उन्होंने समाज व शासन-प्रशासन के बीच मधुर संबंध स्थापित करने व मजबूती के साथ आवाज बुलंद करने के लिये ई-रेडियो इंडिया का गठन किया है।

Similar Posts

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com