अमेरिका व चीन इन मुद्दों पर हाथ मिलाने को तैयार

0 minutes, 6 seconds Read
नई दिल्ली। दुनिया की दो प्रमुख आर्थिक शक्तियां, संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन, बुधवार को एक व्यापार पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार हैं, जिससे दुनिया भर के व्यापार राहत की सांस लेते हैं। लगभग दो साल की लड़ाई के बाद, हस्ताक्षर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को एक चुनावी साल के रूप में बढ़ावा दे सकते हैं। फिर भी, आयातों के सैकड़ों अरबों डॉलर पर टैरिफ लागू होता है, जिससे कई अमेरिकियों को बिल का भुगतान करना पड़ता है। 

Image result for china us

“चरण एक” समझौता – जिसमें चीन से अमेरिकी फसलों और अन्य निर्यातों की खरीद के लिए प्रतिज्ञा शामिल है – यह भी आता है, क्योंकि ट्रम्प अमेरिकी सीनेट में महाभियोग के मुकदमे का सामना कर रहे हैं, जिससे उन्हें कम से कम तुरही में जीत मिली।
हाल के हफ्तों में यूएस-चाइना व्यापार प्रतिबंधों में ढील ने दुनिया भर के शेयर बाजारों को बढ़ावा दिया है, क्योंकि यह अभी के लिए टेबल से नए टैरिफ का खतरा उठाता है। और ट्रेजरी सचिव स्टीवन मेनुचिन ने कहा कि ट्रम्प की बातचीत रुख “पूरी तरह से लागू करने योग्य सौदे” के लिए नेतृत्व करती है जो अतिरिक्त टैरिफ ला सकती है।

अगर चीन समझौते का पालन करने में विफल रहता है, “राष्ट्रपति के पास अतिरिक्त टैरिफ लगाने की क्षमता है,” Mnuchin ने बुधवार को सीएनबीसी बुधवार को एक मीडिया ब्लिट्ज के हिस्से के रूप में कहा कि नए समझौते को बढ़ावा देना। हालांकि, सबसे कठिन मुद्दों को “चरण दो” वार्ता में निपटाया जाना है, जिसमें राज्य उद्योग के लिए भारी सब्सिडी और मजबूर प्रौद्योगिकी हस्तांतरण शामिल हैं।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com

Similar Posts

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com