वेतन नहीं मिलने पर धरने पर बैठे मजदूर

author
0 minutes, 5 seconds Read
Workers sitting on strike outside factory due to non payment of salary since March 764x430 1
नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा में परिधान निर्यात करने वाली एक फैक्टरी के बाहर सोमवार को मजदूरों ने प्रदर्शन किया। मजदूरों का आरोप है कि फैक्टरी प्रबंधन ने मार्च से वेतन नहीं दिया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरीश चंदर ने बताया कि थाना फेस-तीन क्षेत्र के तहत आने वाले इलाके में परिधान निर्यात करने वाली एक फैक्टरी है। यह लॉकडाउन की वजह से मार्च से बंद थी। इसे सरकार के आदेश पर खोला गया है।

उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह जब मजदूर काम करने पहुंचे तो उन्होंने कंपनी प्रबंधन को अवगत कराया कि उन्हें मार्च से अब तक का वेतन नहीं मिला है।चंदर ने कहा कि मजदूरों ने पहले वेतन देने और फिर काम करने की बात कही। जब फैक्टरी प्रबंधन ने वेतन देने में आनाकानी की तो मजदूरों ने हंगामा शुरू कर दिया तथा फैक्टरी के द्वार पर नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए।
पुलिस उपायुक्त ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मजदूरों को समझाना-बुझाना चाहा, लेकिन वे शांत नहीं हुए। पुलिस अधिकारी फैक्टरी प्रबंधन तथा मजदूरों के बीच वार्ता करा रहे हैं। वहीं फैक्टरी प्रबंधन का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से फैक्टरी बंद थी और उन्हें खरीदार से भुगतान नहीं मिला है, जिस वजह से मजदूरों को वेतन देने में असुविधा हो रही है।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com
author

editor

पत्रकारिता में बेदाग 11 वर्षों का सफर करने वाले युवा पत्रकार त्रिनाथ मिश्र ई-रेडियो इंडिया के एडिटर हैं। उन्होंने समाज व शासन-प्रशासन के बीच मधुर संबंध स्थापित करने व मजबूती के साथ आवाज बुलंद करने के लिये ई-रेडियो इंडिया का गठन किया है।

Similar Posts

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com