19 Aug 20, खबरें फटाफट: #मेरठ की ताजा तरीन खबरें एक नजर में-

191

  • ब्यूरो प्रमुख ई-रेडियो इंडिया, मेरठ

ई-रेडियो इंडिया की खबरें फटाफट में आपका स्वागत है….. आइये शुरू करते हैं आज का सिलसिला… इस बुलेटिन के प्रायोजक हैं… वैन इंटरनेशल न्यूज एजेंसी को-पावर्ड बॉय मीडिया वेलफेयर सोसायटी इन असोसिएशन विद जगदम्बा ट्रेडिंग कम्पनी।

मेरठ में एसपी क्राइम, पत्नी और बच्चे निकले कोरोना पॉजिटिव, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

कोरोना मेरठ वालों का साथ छेाड़ने को तैयार नहीं है, मेरठ में कोराना के शिकार एसपी क्राइम, उनकी पत्नी व बच्चे हुये हैं, सीएमओ डॉ. राज कुमार ने की इसकी पुष्टि की है। एसपी क्राइम की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस विभाग और उनके संपर्क में आए लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। 

मेरठ में मंगलवार को कोरोना के 50 नए मरीज मिले हैं इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 2930 हो चुकी है हालाकि 40 लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया है। कुल एक्टिव केस 461 हैं जिनमें 77 होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे हैं।

फिल्मी अंदाज में संवासनियां फरार, मुकदमा दर्ज

राजकीय महिला शरणालय (नारी निकेतन) से छत के रास्ते से पीछे से कूदकर तीन संवासिनी भाग निकलीं। छत का टीन टूटने से चौथी संवासिनी नीचे गिर गई, जिससे उसे गंभीर चोट आई हैं। संवासिनी के गिरने की आवाज सुनकर स्टाफ उठ गया, जिसके चलते उसे मौके से ही पकड़ लिया गया। फरार तीन संवासिनी के खिलाफ लालकुर्ती थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। साथ ही सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले स्टाफ को भी नामजद कर दिया गया है।

सोमवार की सुबह पांच बजे आयशा पुत्री याकूब (लखनऊ से आई थी), प्रियंका पुत्री विजयपाल निवासी काका बिहार ट्रॉनिका सिटी गाजियाबाद और महक उर्फ तनु वर्मा पुत्री राजकुमार वर्मा निवासी मधुबन कॉलोनी विजयनगर थाना मोदीनगर गाजियाबाद नारी निकेतन से फरार हो गई। एसओ रविंद्र अहलावत ने बताया कि तीनों संवासिनी अपने दुपट्टे की रस्सी बनाकर पानी के सप्लाई पाइप के सहारे छत पर चढ़ गई। संस्था के पीछे की और खड़े पेड़ से नीचे उतरकर फरार हो गई।

एशियन डेवलपमेंट बैंक ने मंजूर किये सात हजार करोड़

दिल्ली से मेरठ के 82 किमी लम्बे रैपिड रेल का ट्रैक एशियन डेवलपमेंट बैंक ने मंजूर किये सात हजार करोड़ रूपये… इसके बाद से मेरठ-दिल्ली के बीच बन रहे इस बहुप्रतीक्षित कार्य को गति मिलने के आसार हैं। इस कर्ज से आम आदमी के लिये सुविधाजनक चीजों का निर्माण व रेलवे के लिये कई प्रकार के कार्यों को बनाया जायेगा….

किठौर के महलवाला निवासी रेलवे जवान ने भावनपुर क्षेत्र में फांसी लगाकर दी जान

भावनपुर थाना क्षेत्र के गांव गेसुपुर दतावली में किठौर के गांव महलवाला निवासी RPFS( रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फ़ोर्स) के जवान ने फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। जानकारी के अनुसार किठौर के गांव महलवाला निवासी बंटी त्यागी आरपीएसएफ के जवान है। जिसकी भावनपुर थाना क्षेत्र के रासना गाव निवासी शैली के साथ 2015 में शादी हुई थी। कुछ दिन बाद परिवारों से अनबन होने के कारण बंटी अपने पत्नी को लेकर अपनी ससुराल रासना में रहने लगा। रासना के नजदीक गाव गेसुपुर दतावली में उसके चाचा विजय नंद त्यागी ने भैंसों की डेयरी खोल रखी हैं। उस डेयरी के टीन शेड में बंटी ने मंगलवार सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बंटी के चाचा विजयपाल ने बताया कि सोमवार की शाम बंटी अपनी ससुराल रासना से गेसूपुर आया था। चाचा ने बताया कि जब वह भैंसों का दूध निकालकर सप्लाई कर वापस लौटा तो बंटी भैंसों के ऊपर लगी तीन सेट में रस्सी के फंदे से लटका हुआ मिला जिसे देख चाचा के होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना पर पहुंची भावनपुर पुलिस ने फॉरेस्ट टीम को मौके पर बुलाकर जांच पड़ताल की। पुलिस ने जवान का पंचनामा भर पीएम के लिए भेज दिया हैं।

कलयुगी बेटी ने बुजुर्ग माँ को निकाला घर से बाहर

अक्सर आप सुनते होंगे के कलयुगी बेटे और बहू ने अपने माँ को घर से बाहर निकल दिया है। मगर इस बार के बेटी ने पैसे के लालच में अपनी ही 90 वर्ष की बुजुर्ग माँ को उसके ही घर से बाहर निकाल दिया। सारा मामला मेरठ के सिविल थाना छेत्र के पांडव नगर जी ब्लॉक का है। दरअसल 90 वर्ष की बुजर्ग महिला शीला कालरा के पति अमरनाथ आजाद हिंद फ़ौज़ में थे जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए । जिसके बाद आश्रित स्वंत्रता सेनानी कि पत्नी को स्वतंत्रता सेनानी कोटे से रहने के लिए फ्लैट दिया गया। बुजर्ग महिला बीमार होने के चलते व अकेलेपन की वजह से कुछ दिनों के लिए अपनी बेटी कृष्णा कालरा को अपने साथ रहने को बुला लिया। जिसके बाद कलयुगी बेटी ने बैंक के कागजात के बहाने बुज़र्ग महिला से घर के दस्तावेज पर हस्ताक्षर करवा लिए जिसके बाद कलयुगी बेटी ने अपनी 90 वर्ष की बुजुर्ग माँ को घर से बाहर निकाल कर घर मे ताला लगाकर अपने मकान में वापस रहने चली गयी । तब से बुजुर्ग महिला पुलिस थाने से लेकर अधिकारियों तक अपने मकान के लिए चक्कर लगा रही है। इतना ही नही बुजुर्ग महिला हाथ जोड़कर पुलिस से देश की आज़ादी में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले पति की भी दुहाई देती नजर आई ।मगर पुलिस मामला कोर्ट में चलने के बात कहकर मामले को टरकाते नजर आई । पुलिस की कार्यशैली से आहत होकर बुजर्ग महिला अपने घर के बाहर ही धरने पर बैठ गयी और इंसाफ की गुहार लगाने नही। बुज़र्ग महिला का कहना है। उसकी बेटी ने धोखाधड़ी की है उसे मकान वापस किया जाए या फिर एसएसपी व डीएम उसको इच्छामृत्यु की अनुमति दे ।

थाना जानी पुलिस ने दबोचा हत्यारा

मेरठ मे अपराधियो की धर पकड अभियान के दौरान पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी सरधना मेरठ के साथ जानी पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। गौतम उर्फ सोनू पुत्र चमन सिंह किशौरी उर्फ कुसैडी में कहा सुनी के दौरान हत्या के मामले में वांछित चल रहा था।

पुलिस ने बताया कि अपराधी प्रदेश छोड़कर भागने की फिराक में था। निशादेही से मुकदमा उपरोक्त की घटना मे प्रयुक्त आलाकत्ल रशोई घर मे इस्तेमाल होने बाला सब्जी काटने वाला खून से सना चाकू बरामद किया गया है।

दिल्ली गेट: पुलिस सोती रही चोरो ने खंगाला घर

थाना दिल्ली गेट क्षेत्र के नगर निगम कर्मचारियों को दिये गये सरकारी आवास से चोरों ने लाखों का सामान पार कर दिया। बता दें कि चोर दिवाल कूद कर आये और लाखों का माल उड़ा ले गए।

जिस वक्त चोरी हुई उस समय परिवार अपने लड़के को लेकर डॉक्टर के यहां गया था देर रात होने की वजह से परिवार अपने भाई के यहां रुक गया था जिसका फायदा उठाकर चोरों ने मकान में घुसकर कर चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला।

मेरठ: ट्रांसपोर्ट यूनियन की समस्या पर उबले व्यापारी, आशु शर्मा ने की राहत पैकेज देने की मांग

ट्रांसपोर्ट यूनियन की समस्या को लेकर पश्चिम उत्तर प्रदेश संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंडित आशु शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि नोटबंदी तथा जीएसटी ने व्यापारियों की कमर पहले ही तोड़ दी थी और अब कोरोना के चलते देश में लॉकडाउन ने ताबूत में आखिरी कील गाड़ने का काम किया है। केंद्र तथा प्रदेश सरकार के द्वारा किसी भी प्रकार की मदद व्यापारी वर्ग की अभी तक नहीं की गई। 20 लाख करोड़ रुपए के राहत पैकेज की घोषणा देश के प्रधानमंत्री ने की परंतु एक पैसा भी अभी तक राहत के रूप में व्यापारी को नहीं मिला। पश्चिम उत्तर प्रदेश संयुक्त व्यापार मंडल मांग करता है कि सरकार व्यापारियों को विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा करें तथा छोटे व्यापारियों का ₹5 लाख तक का कर्जा माफ करें। 

इन सभी मांगों को संगठन लगातार उठाता रहा है। आज इस वार्ता का मुख्य रूप से ट्रांसपोर्ट यूनियन तथा प्राइवेट बस ऑपरेटर एसोसिएशन के पदाधिकारी अपनी समस्या को लेकर शामिल है ट्रांसपोर्ट यूनियन के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश शर्मा तथा प्राइवेट बस ऑपरेटर एसोसिएशन के अध्यक्ष ललित चौहान अपने साथियों के साथ मौजूद हैं पिछले लगभग 5 महीने से ट्रक मालिक तथा बस मालिकों की स्थिति बेहद चिंताजनक है तथा बस मालिकों के द्वारा बताया गया कि सरकार के द्वारा हर प्रकार का टैक्स कैसे जीएसटी रोड पर रोडवेज टोल टैक्स सबसे ज्यादा किया जाता है उसके बावजूद भी विभाग के चेक पोस्ट पर उत्पीड़न किया जाता है बस मालिकों की स्थिति और भी दयनीय है पिछले 5 महीने से प्राइवेट बसों के पहिए थम से गए थे कोई भी निजी आयोजन नहीं हो पा रहा है।
जिस कारण प्राइवेट बसों की बुकिंग कैंसिल हो गई बड़ी संख्या में इंश्योरेंस फिटनेस आदि की मार से बचने के लिए बस आपरेटरों ने अपनी बसों को आरटीओ में ही सरेंडर कर दिया है। जहा वार्ता के जरिए बताया कि हमारी यह पांच मागे जल्द से जल्द पूरी की जाएं नहीं तो हमारा संगठन आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेगा।

अखिल विद्या समिति ने किया जन स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ

अखिल विद्या समिति कार्यालय पर अब प्रत्येक सोमवार को जन स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा जिसमें लोगो को निःशुल्क स्वास्थ्य सम्बंधित जानकारी दी जाएगी, समिति अध्यक्ष विष्णु अवतार रुहेला ने उद्धघाटन करते हुए बताया कि इस केंद्र पर लोगो को आयुर्वेदिक, प्राकृतिक, योग, एक्यूप्रेशर आदि के द्वारा स्वास्थ्य सम्बंधित जानकारी दी जाएगी जिसके लिए प्रत्येक सोमवार को विशेष चिकित्सक उपस्थिति रहेंगे वही आयर्वेदिक चिकित्सा का लाभ लोग उठा सकेंगे।

रिक्शेवाले का वीडियो हो रहा वायरल, रातों रात हुआ पापुलर

मेरठ में एक रिक्शेवाले का वीडियो वायरल हुआ है. इस वायरल वीडियो में रिक्शेवाला माइकल जैक्सन की स्टाइल में डांस कर रहा है. जो भी ये वीडियो देख रहा है वो रिक्शेवाले की प्रतिभा को सराह रहा है. रिक्शेवाले को जाने क्या सूझी बीच चौराहे पर ही अलग-अलग गानों पर डांस करने लगा. खुद राग बनाकर ये रिक्शेवाला हिंदी और अंग्रेजी के गाने भी गा रहा है. रास्ते में आते जाते लोगों ने जब बीच चौराहे पर खड़े होकर रिक्शेवाले को डांस करते देखा तो वो मुस्कुराए बगैर न रह सके. वीडियो के बैकग्राउंड में लोग इस रिक्शेवाले को शाबाशी देते हुए भी सुनाई दे रहे हैं.

प्रेम पंथ ऐसा कठिन: युवती को भाई व जीजा ने किया मारने का प्रयास

किठौर थाना क्षेत्र में प्रेम प्रसंग के चलते एक युवती की उसके जीजा और भाई ने हत्या करने का प्रयास किया। उसका गला रेत दिया और उसे जब नहर में फेंकने की फिराक में थे, तभी लोग मौके पर पहुंच गए। यह देख आरोपी फरार हो गए। युवती को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। हालत नाजुक है। पुलिस घायल युवती के बयान के आधार पर जांच में जुटी है।

हापुड़ जिले के वझीलपुर गांव निवासी एक युवती का एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा है। जिसे परिजन स्वीकार नहीं कर रहे हैं। सोमवार शाम को युवती का भाई अपने हापुड़ निवासी जीजा के साथ युवती को लेकर मेरठ के किठौर थाना क्षेत्र के महमूदपुर गढ़ी जंगल में पहुंचे। यहां उन्होंने गंग नहर के किनारे युवती के चेहरे और गर्दन पर धारदार हथियार से वारकर हत्या करने का प्रयास किया।

एसपी देहात अविनाश पांडेय ने बताया कि घायल युवती को इलाज के लिए मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। युवती ने जीजा और भाई का नाम बताया है, दोनों की गिरफ्तारी के बाद घटना का सच सामने आएगा।

शूटर सौरभ चौधरी को मिल सकता है अर्जुन अवार्ड

मेरठ के कलीना गांव निवासी और बागपत के बिनौली के वीर शाहमल राइफल क्लब की शूटिंग रेंज में निशानेबाजी का अभ्यास करने वाले दिग्गज शूटर सौरभ चौधरी को इस साल निशानेबाजी का अर्जुन अवार्ड दिया जाएगा। कोच अमित श्योराण ने बताया कि पुरस्कार के लिए सौरभ चौधरी का नाम नामित किया गया है।

इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन (ISSF) ने पिछले साल वर्ल्ड रैंकिंग जारी की थी। इस रैंकिंग में भी मेरठ के निशानेबाज छाए थे। क्रांतिधरा मेरठ से पांच ने बाजी मारी थी तो वहीं बागपत जनपद से एक निशानेबाज ने अपनी जगह बनाई थी।

10 मीटर एयर पिस्टल में मेरठ के कलीना गांव के रहने वाले सौरभ चौधरी तीसरी रैंक हासिल कर टॉप थ्री में शामिल हो गए थे। सौरभ ने एक बार फिर से अपने जिले व देश का नाम रोशन किया था।

कचहरी में जाते थे तारीख पर, लौटते थे चोरी का वाहन लेकर, गिरोह का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मेरठ में सिविल लाइन पुलिस ने कचहरी से वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से चोरी के तीन दुपहिया वाहन बरामद किए हैं।

बताया गया कि यह गिरोह कचहरी में तारीख पर आता था और लौटते वक्त दुपहिया वाहन चुराकर ले जाता था। सिविल लाइंस पुलिस ने तीन दिन पहले कचहरी के पास से चेकिंग के दौरान दो संदिग्धों को हिरासत में लिया। वह बरामद स्कूटी के कागज नहीं दिखा सके।

वहीं आरोपियों ने अपने नाम अमित पुत्र राजेंद्र निवासी ईशापुरम थाना गंगानगर और विकास पुत्र दीपक निवासी भूड़पुर थाना भावनपुर बताए। पुलिस के अनुसार, दोनों वाहन चोर गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं। यह गिरोह कचहरी में तारीख पर आता था और लौटते वक्त दुपहिया वाहन चोरी कर ले जाता था।

बता दें कि 13 अगस्त को इन्होंने कचहरी परिसर से एक स्कूटी चोरी की थी। पूर्व में बाइक चुराई थी। गिरोह दुपहिया वाहन चोरी कर किसी कबाड़ी को बेच देते हैं। वहीं कुछ वाहन चेसिस नंबर और इंजन नंबर बदलवाकर ग्रामीण क्षेत्रों में खपाए गए हैं। पुलिस इन्हें रिमांड पर लेगी।

सीओ सिविल लाइन संजीव देशवाल ने बताया कि पकड़े गए बदमाश वाहन चोर गिरोह के शातिर अपराधी हैं, जो पहले भी जेल जा चुके हैं। गिरोह के अन्य साथियों के अलावा पुलिस ने वाहन खरीदने वालों की तलाश में जुटी है। 

मेरठ : जीजीआईसी में दस कक्षों का निर्माण शुरू, शिलान्यास हुआ

हापुड़ रोड स्थित जीजीआईसी में मंगलवार को दस अतिरिक्त क्लास का निर्माण कार्य शुरू हो गया। इसका शिलान्यास विधायक डॉ सोमेंद्र तोमर ने किया।

केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्रालय से जारी बजट के बाद राजकीय कन्या इंटर कॉलेज हापुड़ रोड में 10 अतिरिक्त कक्षा कक्षों का निर्माण कार्य शुरू कराया गया है। मंगलवार को विधायक डॉ सोमेंद्र तोमर और उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी सदस्य कुंवर बासित अली तथा प्रधानाचार्य डॉ. पूनम गोयल ने निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। विधायक सोमेंद्र तोमर ने कालेज परिसर का निरीक्षण किया और यहां समस्याएं देखीं। उन्होंने कहा कि कॉलेज में फर्नीचर व अन्य समस्याएं हैं जिन्हें विधानसभा सत्र में उठाया जाएगा और समस्याएं हल कराई जाएंगी।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com