आज से खुलने वाले 3 आईपीओ, जानें कब तक कर सकते हैं निवेश

नई दिल्ली। शेयर बाजार के लिए यह हफ्ता काफी हलचल का है। इस सप्ताह जहां निवेश के लिए 3 आईपीओ खुल रहे हैं, वहीं 2 आईपीओ लिस्ट भी हो रहे हैं। इन 3 आईपीओ के नाम हैं यूटीआई एएमसी, मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स और राइटिता इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड। इन तीनों आईपीओ में आज से निवेश किया जा सकता है। लेकिन यह मौका ज्यादा दिन नहीं रहेगा, इसलिए उनके बारे में यहां पर पूरी जानकारी लेने के साथ ही निवेश के लिए लास्ट डेट क्या है।

इसी महीने लिस्ट में कुछ आईपीओर्स का पैसा लिस्टिंग वाले दिन ही डबल कर चुके हैं। वहीं इस सप्ताह के केकॉन स्पेशलियालिटी और कैम्स का आईपीओ लिस्ट भी होने जा रहा है। कंपनी ने निवेशकों के डीमैट खाते में शेयर ट्रांसफर भी कर दिए हैं। यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी यानी यूटीआई एएमसी का आईपीओ आज यानी 29 सितंबर 2020 को निवेश के लिए खोला गया है।

इस आईपीओ में 1 अक्टूबर 2020 तक निवेश किया जा सकता है। यूटीआई एएमसी शेयर समूहों में लिस्ट होने वाली तीसरी कंपनी है। यूटीआई एएमसी के शेयर पैटई और एनएसई दोनों ही स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट होंगे। यूटीआई एएमसी का कैलकुलेटर बैंड 552 रुपये से लेकर 554 रुपये का है। कंपनी इस आईपीओ के माध्यम से 3,89,87,081 शेयर बेच रही है। यूटीआई एएमसी में अगर निवेश करना चाहते हैं तो आपको न्यूनतम 27 शेयरों के लिए आवेदन करना होगा। अगर ज्यादा शेयर के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इसी तरह के हिसाब से आवेदन करना होगा।

सरकारी रक्षा क्षेत्र की कंपनी मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स का आईपीओ भी आज ही यानी 29 सितंबर 2020 को खुल गया है। इस आईपीओ में 1 अक्टूबर 2020 तक निवेश किया जा सकता है। कंपनी ने आईपीओ के लिए क्वालिटी बैंड 135 रुपये से लेकर 145 रुपये का फिक्स्ड किया है। इस आईपीओ के तहत कंपनी 3,05,99,017 शेयरों की बिक्री कर रही है। कंपनी के शेयर पैटई और एनएसई में लिस्ट होंगे। यदि आप इस आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं तो आपको न्यूनतम 103 शेयरों के लिए आवदेन करना होगा। अगर आप इससे ज्यादा शेयरों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इसी तरह के हिसाब से आगे आवेदन करना होगा।

हैदराबाद स्थित तेल एवं गैस पाइपलाइन इंफ्रास्ट्रक्चर सेवा प्रोवाइडर कंपनी लिखी इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड का आईपीओ भी आज यानी 29 सितंबर को खुल गया है। इस आईआईपीओ में भी 1 अक्टूबर 2020 तक निवेश किया जा सकता है। कंपनी अपने आईपीओ से 61.20 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। कंपनी ने अपने आईपीओ का क्वालिटी बैंड 117 रुपये से 120 रुपये तय किया है। आईपीओ से मिलने वाली राशि का इस्तेमाल कंपनी अपनी वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने में करेगी।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

One Reply to “आज से खुलने वाले 3 आईपीओ, जानें कब तक कर सकते हैं निवेश”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *