लखनऊ। देश के पत्रकारों का सशक्त संगठन अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ( Akhil Bharatiya Patrakar Suraksha Samiti ) इन दिनों यूपी में मंडलीय समीक्षा शुरू की है। देश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग उठाते हुये अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ने बैठक करनी शुरू कर दी है।

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति की समीक्षा शुरू

लखनऊ। देश के पत्रकारों का सशक्त संगठन अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ( Akhil Bharatiya Patrakar Suraksha Samiti ) इन दिनों यूपी में मंडलीय समीक्षा शुरू की है। देश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग उठाते हुये अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ने बैठक करनी शुरू कर दी है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जिग्नेश कलावडिया के निर्देशन पर प्रदेश अध्यक्ष अजय प्रताप नारायण सिंह द्वारा यूपी के सभी मंडलों में समीक्षा अभियान शुरू की गई है।

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति( Akhil Bharatiya Patrakar Suraksha Samiti ) के प्रदेश अध्यक्ष अजय प्रताप नारायण सिंह ने इस संबंध में बताया कि गत 15 सितम्बर को गुरु गोरखनाथ की धरती गोरखपुर से समीक्षा अभियान की शुरुआत की गई है। इस समीक्षा अभियान में संगठन में चलाए जा रहे सदस्यता अभियान और संगठन के पदाधिकारियों के कार्यों की समीक्षा हो रही है। उन्होंने बताया कि इस दौरान  पत्रकार समस्याओं और पत्रकार उत्पीड़न की घटनाओं को भी सूचीबद्ध किया जा रहा है।

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति

प्रदेश के सभी मंडलों में अलग-अलग तिथि पर वरिष्ठ साथियों की एक बैठक भी की जा रही है जिसमें प्रदेश से पदाधिकारी भी पहुंचते हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया है कि समीक्षा कार्यक्रम के बाद लखनऊ में एक प्रादेशिक बैठक बुलाई जाएगी और आगे की रणनीति तय की जाएगी।

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति( Akhil Bharatiya Patrakar Suraksha Samiti ) के प्रदेश अध्यक्ष अजय प्रताप नारायण सिंह ने कहा है कि हमारे संगठन का मुख्य मिशन है देश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू हो, आजादी मिलने के इतने दिनों बाद तक देश की किसी सरकार ने पत्रकार सुरक्षा कानून बिल नहीं लाया। अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के पदाधिकारी गण अगले माह अपने अपने क्षेत्र के सांसद गण को उनके आवास पर घेरने का काम करेगे और एक पत्रक देकर पत्रकार सुरक्षा कानून के लिए मांग उठाने का दबाव बनाएंगे।

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति बिजनौर अध्यक्ष ने भी कसी कमर

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ( Akhil Bharatiya Patrakar Suraksha Samiti ) बिजनौर के जिलाध्यक्ष हाशिम अहमद ने कहा कि संगठन का परिवार भारत के 22 राज्यों में फैला हुआ है जो पूरे भारत में पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर लड़ाई लड़ रहा है। प्रदेश में जगह-जगह पत्रकार उत्पीड़न की घटनाएं सामने आ रही है। बिजनौर में भी पत्रकार उत्पीड़न की कई घटनाओं की समस्या का समाधान संगठन के स्तर से किया गया है। जिला स्तर पर भी संगठन की समीक्षा हो रही है, निष्क्रिय इकाइयों को भंग कर ऊर्जावान साथियों को जगह दी जाएगी।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *