Amazon Web Services वर्ल्ड रियल प्राब्लम सॉल्व करने का प्लेटफार्म है

Amazone Web Services भारत में शुरू करेगा क्लाउड इनोवेशन सेंटर

Amazon Web Services (AWS) ने सोमवार को NITI Aayog के साथ अपने क्लाउड इनोवेशन सेंटर या CIC को भारत में लॉन्च करने की घोषणा की। NITI Aayog फ्रंटियर टेक्नोलॉजीज क्लाउड इनोवेशन सेंटर दुनिया में 12वां जबकि भारत में पहला AWS CIC है जो राष्ट्रीय स्तर पर सामाजिक चुनौतियों का सामना करेगा।

अमेज़न वेब सर्विसेज #AWS का क्लाउड इनोवेशन सेंटर #CIC एक केंद्रीय स्थान के रूप में कार्य करता है जो समुदाय से खुली रूपों में परिणाम प्रकाशित करने का माध्यम हैं। यह न केवल वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करता है बल्कि यूजर्स को एक रीयल एक्सपेरियेंस देता है।

Amazon Web Services वर्ल्ड रियल प्राब्लम सॉल्व करने का प्लेटफार्म है

इसका उद्देश्य इन दुनिया की समस्याओं को हल करने में मदद करने वाले संगठनों की तकनीकी लागतों को क5म करना है, जिसमें सरकारी एजेंसियां, शिक्षाविद और गैर-लाभकारी संगठन शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि NITI Aayog फ्रंटियर टेक्नोलॉजीज CIC नागरिक सेवाओं को प्रदान करने में निरंतर नवाचार को चलाने के लिए अग्रणी प्रौद्योगिकियों की पहचान करने और तैनात करने के लिए एक मुख्य मिशन को संबोधित करता है।

केंद्र महत्वपूर्ण सामाजिक चुनौतियों को हल करने के लिए राज्य और जिला स्तर पर विषय विशेषज्ञों सहित स्थानीय नेताओं के साथ-साथ परियोजनाओं की पहचान करने और प्राथमिकता देने के लिए काम करेगा। भारत में स्थानीय उद्यम, स्टार्टअप, शोधकर्ता और विश्वविद्यालय AWS क्लाउड पर प्रोटोटाइप का प्रयोग और निर्माण करेंगे।

NITI Aayog के वरिष्ठ सलाहकार अन्ना रॉय ने इस अवसर पर कहा कि, सीआईसी कार्यक्रम के माध्यम से हमारे पास नवीनतम तकनीक के साथ प्रयोग करने का अवसर है और विश्व स्तरीय नवाचार विशेषज्ञता तक पहुंच है जो हमें नागरिक सेवाओं को आगे बढ़ाने में मदद करेगी, और बेहतर समझेंगी कि कैसे हमारे देश की अनूठी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *