एप्पल आईओएस 14 ने आईओएस 13 को पछाड़

सैन फ्रांसिस्को। Apple iOS 14 को गोद लेने के पहले ही सक्रिय iPhone, iPad, और iPod टच उपकरणों के 25 प्रतिशत को पार कर चुका है। मोबाइल एनालिटिक्स रिसर्च फर्म मिक्सपैनल के अनुसार, iOS 14 को गोद लेने वाले iOS 13 को पछाड़ दिया जो पिछले साल पांच दिनों में लगभग 20 प्रतिशत संगत उपकरणों पर स्थापित किया गया था।

ऐप्पल ने अभी तक iOS 14 के लिए किसी भी गोद लेने के डेटा की पुष्टि नहीं की है और मिक्सपैनल मापने वाला गोद लेने वाली वेबसाइट उन वेबसाइटों और ऐप पर आधारित है जो अपने मोबाइल एनालिटिक्स एसडीके का उपयोग करते हैं।

Apple ने आईओएस 14 को आईफोन 6 एस और बाद में एक मुफ्त सॉफ्टवेयर अपडेट के रूप में लाया है, होम स्क्रीन को खूबसूरती से पुन: डिज़ाइन किए गए विजेट और ऐप लाइब्रेरी के साथ एक बड़ा धक्का देता है, ऐप क्लिप के साथ ऐप का उपयोग करने के नए तरीके, और संदेशों को शक्तिशाली अपडेट।

नई विगेट्स एक नज़र में समय पर जानकारी प्रस्तुत करती हैं और किसी भी होम स्क्रीन पेज पर विभिन्न आकारों में जोड़ी जा सकती हैं। AirPods और AirPods Pro ने भी iOS 14 के साथ शक्तिशाली क्षमताएं हासिल की हैं। डायनामिक हेड ट्रैकिंग के साथ स्थानिक ऑडियो एयरपॉड्स प्रो के लिए थिएटर जैसा अनुभव लाता है।

दिशात्मक ऑडियो फ़िल्टर लागू करके, और प्रत्येक कान को प्राप्त होने वाली आवृत्तियों को सूक्ष्मता से समायोजित करके, ध्वनियों को एक स्थान पर कहीं भी रखा जा सकता है ताकि एक स्थिर सुनने का अनुभव प्रदान किया जा सके। उपयोगकर्ता विजेट का एक स्मार्ट स्टैक चुन सकते हैं, जो समय, स्थान और गतिविधि के आधार पर सही विजेट को सतह पर रखने के लिए ऑन-डिवाइस इंटेलिजेंस का उपयोग करता है।

होम स्क्रीन पेजों के अंत में ऐप लाइब्रेरी है जो उपयोगकर्ताओं को एक सरल, आसानी से नेविगेट करने वाले दृश्य के साथ अपने सभी ऐप को प्राप्त करना आसान बनाता है। पिक्चर-इन-पिक्चर सपोर्ट के साथ, आईफोन उपयोगकर्ता अब एक अन्य ऐप का उपयोग करते हुए एक वीडियो देख सकते हैं या फेसटाइम कॉल ले सकते हैं।

उपयोगकर्ता अपनी संदेश सूची के शीर्ष पर वार्तालापों को पिन कर सकते हैं, आसानी से उल्लेखों और इनलाइन उत्तरों के माध्यम से जीवंत समूह थ्रेड्स के साथ रख सकते हैं, और छवि या इमोजी का उपयोग करके समूह फ़ोटो सेट करके वार्तालापों को और अधिक अनुकूलित कर सकते हैं।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *