baba ramdev elephant yoga

हाथी पर योग करा रहे थे बाबा रामदेव, अचानक गिरे

  • आगरा || ई-रेडियो इंडिया

करोड़ों लोगों को योग की शिक्षा देने वाले योग गुरु बाबा रामदेव हाथी पर योगासन (Baba Ramdev Elephant) करते हुए नीचे गिर पड़े। उनको नीचे गिरते देख वहां मौजूद लोगों ने दांतो तले उंगली दबा ली। लेकिन बाबा रामदेव इतनी फुर्ती ले थे कि वह तुरंत मिट्टी झाड़ते हुए उठ खड़े हो गए और लोग हैरत भरी नजरों से उन्हें देख रहे थे।

बाबा रामदेव के नीचे गिरने (Baba Ramdev Elephant) का ये वीडियो हो रहा वायरल।

बाबा रामदेव के नीचे गिरने (Baba Ramdev Elephant) का 3 मिनट के करीब का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। आपको बता दें क्या बाबा रामदेव ने यहां पीठाधीश्वर महंत कार्ष्णि गुरु शरणानंद महाराज के साथ विभिन्‍न योगासन का प्रदर्शन कर कोरोनिल की उपयोगिता के बारे में लोगों को जानकारी दी।

बाबा रामदेव उदासीन कार्ष्णि रमणरेती आश्रम महावन मैं अपने योग का प्रदर्शन कर रहे थे इस दौरान महंत कार्ष्णि गुरु शरणानंद महाराज ने भी उनके साथ योगाभ्यास किया इस दौरान दर्जनों आसनों के साथ दोनों संतो ने लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया।

Baba Ramdev Elephant Video हो रहा वायरल

आपको बता दें कि जिस तरह से बाबा रामदेव हाथी पर बैठकर (Baba Ramdev Elephant) आरती पालथी मारकर बिना किसी सहारे के योग प्रदर्शन कर रहे थे अभी उन्होंने शुरुआत ही की थी कि दो-तीन मिनट के बाद ही हाथी अचानक हिल गया और बाबा रामदेव का संतुलन खराब हो गया जिससे वह नीचे गिर गए। इस स्थिति को देखकर वहां मौजूद लोग हैरत में पड़ गए और उन्हें ऐसा लगा कि बाबा को गंभीर चोट आ गई होंगी।

backlit beach dawn dusk
Photo by Cedric Lim Ah Tock on Pexels.com

लेकिन योग आसनों से अपने शरीर को मजबूत और स्फूर्ति दायक बना चुके बाबा रामदेव को खरोच तक ना लगी। देश के कई जगहों से साधु संतों के फोन उनके पास आने शुरू हो गए उनका हालचाल जानने के लिए। 

इस दौरान बाबा रामदेव ने कोरोनिल दवा की उपयोगिता के बारे में लोगों को जानकारी दी। आश्रम में मौजूद छात्र छात्राओं को योग, ध्यान और आयुर्वेद के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए स्वामी रामदेव ने स्वस्थ दिनचर्या अपनाने का तरीका बताया।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *