PHC Najibabad का मामला पहुंचा CMO Bijnor के दरबार

CMO Bijnor News: ईमानदारी दिखाई तो हो गया तबादला

  • हासिम अहमद || नजीबाबाद

CMO Bijnor News: PHC Najibabad में भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई को लेकर महिला कार्यकर्ता अचानक एसडीएम ऑफिस पर पहुंची जहां पर उन्होंने धरना प्रदर्शन करते हुए एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा। महिलाओं ने कहा कि हम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नजीबाबाद में कार्यरत है।

हमारे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नजीबाबाद (PHC Najibabad) के अर्न्तगत संविदा कर्मचारी पूर्णिमा चौधरी स्टाफ नर्स के रूप मे तैनात की गयी है जबकि मुख्य उपकेन्द्र पर बीएचडब्लू सर्वेश रानी और पुष्पा वर्मा को तैनात किया गया है लेकिन सर्वेश रानी के सरकारी आवास पर संविदा कर्मचारी पूर्णिमा चौधरी ने कब्जा कर रखा है जो एक मंत्री का हवाला देकर हमारा शोषण कर रही है।

PHC Najibabad में CMO Bijnor के खिलाफ प्रदर्शन करती महिलायें।
  • कुछ दिन पहले भ्रष्टाचार को लेकर अधिकारी ने दिखाए थे तीखे तेवर
  • महिला कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
  • मांग पूरी ना होने पर अनिश्चितकालीन धरने और हड़ताल की चेतावनी

हमारी बहन सर्वेश रानी के सरकारी वेतन से एचआरए के रूप में लगभग 2000 प्रतिमाह किराया भी कट रहा है जबकि उस सरकारी आवास पर पिछले चार साल से संविदा कर्मचारी पूर्णिमा चौधरी स्टाफ नर्स ने अपना कब्जा जमा रखा है जो कि सरकारी आदेशो का खुला उल्लघन है।

PHC Najibabad का मामला पहुंचा CMO Bijnor के दरबार

दिनाक 28 सितम्बर 2020 को मुख्य चिकित्साधिकारी (CMO Bijnor) एवं प्रभारी चिकित्साधिकारीको आवास कब्जा मुक्त कराने के सम्बन्ध में हमने प्रार्थना पत्र सौपा था तो प्रभारी चिकित्साधिकारी डा सर्वेश निराला ने कार्यवाही का आश्वासन दिया था लेकिन संविदा कर्मचारी ने अपनी पावर का इस्तेमाल करते हुए एक मंत्री से मुख्य चिकित्साधिकारी पर दबाव बनाकर प्रभारी चिकित्साधिकारी डाक्टर सर्वेश निराला का ही ट्रांसफर करा दिया और कुछ दिनपहले मेडिकल के नाम पर पैसे ऐठने के आरोपी डा फैज हैदर को प्रभारी का चार्ज दिला दियाजिसकी पिछले दिनो मीडिया में भी खूब जमकर किरकिरी हुई थी।

CMO Bijnor News: ज्ञापन देतीं महिलायें।
CMO Bijnor News: ज्ञापन देतीं महिलायें।

डा फैज हैदर को मेडिकोलीगल कार्य से हटाया

मेडिकल के नाम पर पैसे ऐठने के आरोपो को देखते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी डा सर्वेश निराला ने 30 सितम्बर 2020 को डा फैज हैदर को मेडिकोलीगल कार्य से हटाकर मामले की जांच की जा रही थी लेकिन अब पावर का दुरूपयोग करते हुए उसे ही प्रभारी बना दिया गया।

वर्ष 2018-19 में मिजिल्स रूबेला कार्यकम का कई लाख रूपया गुडविल कम्पनी के खाते में ट्रांसफर कर तत्कालीन प्रभारी चिकित्साधिकारी एवं बाबू की मिलीभगत से बंदरबाटकर लिया गया जबकि इस कार्यक्रम में हमे एवीडी का कोई पैसा नही मिला है जब हमने इसकी शिकायत प्रभारी चिकित्साधिकारी डाक्टर सर्वेश निराला से की तो उन्होने पैसा वापिस दिलाने का आश्वासन दिया था।

कार्यालय की और से हमारी बहन सर्वेश रानी और पुष्पा वर्मा को संस्थागत प्रसव शून्य होने पर कडी विभागीय कार्यवाही करने की चेतावनी दी जाती है जबकि उक्त केन्द्र पर संविदा स्टाफ नर्स पूर्णिमा चौधरी ने अपना अवैध कब्जा कर रखा है।

उपकेन्द्र (PHC Najibabad) का सरकारी आवास खाली कराने की जब भी शिकायत की जाती है तो हमे भी कार्यवाही न करने की बजाए उल्टा ट्रांसफर की धमकी दी जाती है। आशा जब भी संस्थागत प्रसव की डिलीवरी हेतु गर्भवती को लेकर मुख्य उपकेन्द्र पर पहुंचती है तो संविदा स्टाफ नर्स पूर्णिमा चौधरी अपने प्राईवेट हास्पिटल में ले जाकर मनमानी कीमत वसूलती है जिसकी ग्रामीणो द्वारा भी कई बार शिकायत की गयी है।

मंत्री के दबाव में घुटने टेक रहे CMO Bijnor

मुख्य चिकित्साधिकारी बिजनौर ने एक मंत्री के दबाव में अपनी पावर का गलत इस्तेमाल करते हुए जर्जर स्वास्थ्य सेवाओ को नई ऊचाईया प्रदान करने वाले ईमानदार अधिकारी डा सर्वेश निराला को प्रोत्साहित करने की बजाए उनका ट्रांसफर ही कर दिया जिससे ईमानदारी के साथ काम करने वाले सरकारी कर्मचारियो को ठेस पहुची है।

संविदा कर्मचारी स्टाफ नर्स पूर्णिमा चौधरी एक मंत्री का हवाला देकर हमे अपनी पावर दिखाते हुए अपने कब्जे मे करना चाहती है ताकि वह जो चाहे इस अस्पताल में हम चुपचाप उसे सहन करते रहे और भ्रष्टाचारी लोग मिलजुलकर बंदरबाट करते रहे। मातृ शिशु एवं परिवार कल्याण समिति की ब्लॉक अध्यक्ष कुमारी वर्षा रानी का कहना है कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप भ्रष्टाचार को समाप्त करना सरकार की प्राथमिकता मे शामिल है।

यहां तो सबकुछ उल्टा-पुल्टा है

लेकिन यहा तो सब कुछ उल्टा ही हो रहा है और भ्रष्टाचार को जमकर बढावा दिया जा रहा है जिसे हम बर्दाश्त नही करेगे। स्वास्थ्य कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जिलाधिकारी और उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को भी ज्ञापन की प्रतिलिपि भेजी है। ज्ञापन सौंपने वालों में एएनएम वर्षा रानी ब्लॉक अध्यक्ष, सर्वेश गौतम भागूवाला ,  पुष्पा वर्मा , कविता रानी, सर्वेश रानी मुख्य उप केंद्र, अनीता, मंजू सिंह, मंजू शर्मा, सुनीता, मोनिका, वंदना, मोमिना, आबिदा, राधा वर्मा, सुनीता रावत, संतोष पाल सहित सैकड़ों आशा एवं एनम मौजूद रही ।

मामले से हाई कमान को अवगत कराया जाएगा: भाजपा नगर अध्यक्ष पंकज शर्मा

भ्रष्टाचार की जांच करने वाले अधिकारी के ट्रांसफर पर भाजपा के कार्यकर्ता भी अंदर ही अंदर नाराज चल रहे हैं। जब इस पूरे घटनाक्रम का भाजपा नगर अध्यक्ष पंकज शर्मा को पता चला तो उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि वह इस मामले से मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO Bijnor) को अवगत कराते हुए आला अधिकारियों को भी अवगत कराएंगे।

उन्होंने बताया कि भाजपा के नीति भ्रष्टाचार को समाप्त करना है और जो भ्रष्टाचार को बढ़ावा देगा उसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। संविदा कर्मचारी द्वारा सरकारी कर्मचारियों का शोषण करने का मामला सामने आ रहा है किसी के साथ भी ना इंसाफी नहीं होने दी जाएगी।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

One Reply to “CMO Bijnor News: ईमानदारी दिखाई तो हो गया तबादला”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *