CMO Bijnor

CMO Bijnor के आश्वासन पर स्वास्थकर्मियों का धरना समाप्त

  • संवाददाता || नजीबाबाद

CMO Bijnor News: भले ही मोदी और योगी सरकार भ्रष्टाचार को मिटाने की लाख कोशिश करें लेकिन अधिकारियी पर इसका असर होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। एक नेता के दबाव में भ्रष्टाचार के खिलाफ तीखे तेवर दिखाने वाले अधिकारी का ट्रांसफर हो जाने से महिला स्वास्थ्य कर्मी भड़क उठी। जिन्होंने एक विधवा महिला सरकारी कर्मचारी के खाते से आवास का किराया जमा होने पर भी एक संविदा स्टाफ से आवास कब्जा मुक्त कराने और अभियान का डकारा हुआ पैसा वापस दिलाने की मांग करते हुए मेडिकल के नाम पर पैसे ऐठने वाले आरोपी को प्रभारी बनाए जाने पर ईमानदार अधिकारी को वापस लाने की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन किया।

भ्रष्टाचार को मैदान बन गया नजीबाबाद पीएचसी

दरअसल बिजनौर की नजीबाबाद तहसील का स्वास्थ्य विभाग आजकल राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है, जहां पर भ्रष्टाचार के खिलाफ तीखे तेवर दिखाने वाले अधिकारी डॉ सर्वेश निराला के ट्रांसफर से महिला कार्यकर्ता नाराज हो उठी। महिला कार्यकर्ताओं का कहना था कि जर्जर स्वास्थ्य सेवाओं को नई ऊंचाइयों प्रदान करने वाले अधिकारी का कोरोना काल में ट्रांसफर हो जाने से स्टाफ के साथ-साथ जनता के साथ भी खिलवाड़ किया जा रहा है जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

CMO Bijnor
CMO Bijnor

एक महिला विधवा कर्मचारी के खाते से आवास का किराया लगातार पिछले 4 साल से जमा क्या जा रहा है जबकि उस पर एक संविदा महिला कर्मचारी ने अपना कब्जा जमा रखा है, जो अपनी पहुंच का हवाला देकर हमारा शोषण कर रही है। खसरा रूबेला अभियान का भी कई लाख रुपया अधिकारियों की मिलीभगत से डकारा गया है जिसे वापस दिलाया जाए । महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों ने योगी और मोदी तक अपनी बात पहुंचाने की अपील करते हुए मांगे पूरी ना होने तक धरना जारी रखने का ऐलान किया है।

सीएमओ (CMO Bijnor) के आश्वासन पर धरना  समाप्त

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विजय कुमार यादव (CMO Bijnor Dr Vijay Kumar Yadav) के धरना स्थल पर पहुंचकर स्वास्थ्य कर्मियों से बातचीत की गई। स्वास्थ्य कर्मियों की मांगें माने जाने के आश्वासन पर जूस एवं चाय पिलाकर धरना समाप्त हुआ। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विजय कुमार यादव ने कहा कि संविदा कर्मचारी द्वारा अवैध कब्जे पर पीडब्ल्यूडी मानक के अनुसार किराए की वसूली की जाएगी । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विजय कुमार यादव ने कहा कि ट्रांसफर उनका अधिकार है जिसके बारे में कोई उन्हें नहीं बताएगा, उन्हें क्या करना है वह भली-भांति जानते हैं।

डॉक्टर सर्वेश निराला की वापसी को लेकर भाजपा जिलाअध्यक्ष से मिले लोग

चारजर स्वास्थ्य सेवाओं को नई ऊंचाइयों प्रदान करने वाले डॉक्टर के ट्रांसफर हो जाने पर नगर के कुछ लोग भाजपा जिलाध्यक्ष से मिले जिन्होंने जनता हित में डॉ निराला का ट्रांसफर वापस करने की अपील की। भाजपा जिलाध्यक्ष सुभाष वाल्मीकि ने आश्वासन दिया कि स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार की शिकायतें लगातार मिल रही है, मामला उनके संज्ञान में आया है। अधिकारियों को अवगत करा कर समस्या का निस्तारण किया जाएगा।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

One Reply to “CMO Bijnor के आश्वासन पर स्वास्थकर्मियों का धरना समाप्त”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *