hardik pandya batting, hardik pandya wife, hardik pandya catch, hardik pandya baby, hardik pandya helicopter shot, hardik pandya status, hardik pandya dance, hardik pandya and natasha, hardik pandya and krunal pandya

Cricketer Hardik Pandya के जन्मदिन पर जानें अमेजिंग फैक्ट्स

  • मुंबई || ई-रेडियो इंडिया

Cricketer Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर और मुंबई इंडियंस के सदाबहार प्लेयर हार्दिक पांड्या का आज जन्मदिन है। हार्दिक पांड्या एक हरफनमौला क्रिकेटर के रूप में उभर कर सामने आए हैं। वर्ष 2015 के आईपीएल में 8 गेंदों पर 21 रन बनाकर मुंबई इंडियन को चेन्नई सुपर किंग पर विजय दिलाने वाले हार्दिक आज 27 साल के हो गये हैं।

ई-रेडियो इंडिया Cricketer Hardik Pandya के बारे में कुछ शानदार तक लेकर आए हैं। तो आइए जानते हैं कि इस हरफनमौला कलाकार में ऐसी कौन सी खासियत है जो उसे बनाती है नंबर वन-

सबसे पहले 2015 में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम में हार्दिक पांड्या को जगह मिली। जबर्दस्त फील्डिंग और ताबड़तोड़ हिटिंग के चलते पांड्या ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा। हार्दिक का प्रदर्शन मुंबई इंडियंस की टीम के लिए काफी शानदार रहा, जिसके चलते वो टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे।

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर Cricketer Hardik Pandya ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। अपने पदार्पण टेस्ट मैच में पांड्या ने सबसे अधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड दर्ज किया जिसने उनके प्रशंसकों की संख्या बढ़ा दी।

उनका इंस्टाग्राम फीड उन तस्वीरों से भरा हुआ है, जिनमें से कुछ में उन्होंने मुंबई इंडियंस की जर्सी में अपनी टोन्ड बॉडी को फ्लॉन्ट किया है। हार्दिक को उनके विचित्र फैशन सेंस के लिए जाना जाता है जिसने सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान खींचा है।

गुजरात में Cricketer Hardik Pandya का हुआ जन्म

1993 में गुजरात के सूरत के चोरासी गाँव में जन्मे। बचपन की बात करें तो उन्होंने इसे बहुत गरीबी में बिताया। उनके पिता ने सूरत में एक छोटा व्यवसाय चलाया लेकिन इसे बंद कर दिया और क्रिकेट में अपने बेटे की प्रतिभा को देखते हुए वडोदरा चले गए। इस समय हार्दिक 5 साल के थे।

बड़े भाई Cricketer Krunal Pandya भी हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर

Cricketer Krunal Pandya || Cricketer Hardik Pandya
Cricketer Krunal Pandya || Cricketer Hardik Pandya

हार्दिक और उनके बड़े भाई Cricketer Krunal Pandya को वड़ोदरा में किरण मोर अकादमी में दाखिला लिया गया था, जब वे क्रमशः 5 और 7 साल के थे। उन्होंने शुरुआत में लेग स्पिनर के रूप में शुरुआत की लेकिन बाद में किरण मोर के आग्रह पर मध्यम गति में स्थानांतरित हो गए।

बचपन में मैगी खाना पसंद करने के कारण Cricketer Hardik Pandya और उनके बड़े Cricketer Krunal Pandya को ‘मैगी ब्रदर्स’ कहा जाता था। वह नौवीं कक्षा में असफल रहे और फिर क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा छोड़ दी।

Cricketer Hardik Pandya पहले भारतीय हैं जिन्होंने 4 विकेट लिए और एक एकल टी20 मैच में 30 से अधिक रन बनाए। उन्होंने 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ा।  पांड्या टी20 के जबर्दस्त खिलाड़ी माने जाते हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी 147.61 का है।

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू के दौरान, हार्दिक ने खुलासा किया कि उनकी ‘रवैये की समस्याओं’ के कारण उन्हें राज्य की आयु वर्ग की टीमों से हटा दिया गया था। उन्होंने कहा कि, ‘वो सिर्फ एक हरफनमौला बच्चा है जो अपनी भावनाओं को छिपाना पसंद नहीं करता।’

नताशा से शादी ककर चर्चाओं में आये Cricketer Hardik Pandya

View this post on Instagram

My cheer squad 🥰

A post shared by Hardik Pandya (@hardikpandya93) on

Cricketer Hardik Pandya ने 1 जनवरी, 2020 को एक भारतीय-आधारित सर्बियाई नृत्यांगना और अभिनेत्री नतासा स्टैंकोविक से सगाई की। 30 जुलाई को, उनके पहले बच्चे, बेबी – अगस्त्य का जन्म हुआ। हार्दिक और नतासा दोनों ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी सक्रिय हैं और उनके इंस्टाग्राम पेज पर कुछ मनमोहक क्लिक हैं।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *