CZAV Public School में कैपेसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम संपन्न

CZAV Public School में कैपेसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम संपन्न

मेरठ || ई-रेडियो इंडिया

CZAV Public School शास्त्री नगर में चल रही चार दिवसीय कैपेसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम का शनिवार को समापन किया गया। कैपेसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम के अंतर्गत वर्तमान समय की आवश्यकता अनुसार विषयों को समाहित किया गया। वर्तमान समय की मांग है, कि विद्यार्थी घर पर ही बैठकर शिक्षा अर्जित करें व सुरक्षित भी रहे।

इसी को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन शिक्षा नीति को अपनाया गया। लेकिन ऑनलाइन शिक्षा संबंधी कई चुनौतियां सामने आ रही हैं। इन चुनौतियों का समाधान खोजने के लिए कैपेसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम आयोजित किया गया था। जिसमें शिक्षकों ने नवीनतम शिक्षण चुनौतियों के समाधान खोजने में सक्षम रहे।

CZAV Public School
CZAV Public School

CZAV Public School की प्रधानाचार्या क्या बोलीं

प्रधानाचार्य डॉ अल्पना शर्मा ने कहा शिक्षक की असली पहचान तब होती है, जब वह अपने विद्यार्थियों को एक अलग पहचान देने में सक्षम होता है। शिक्षक विद्यार्थी का संबंध इस कोरोना काल में और दृढ़ हो गया है। क्योंकि शिक्षक अपने प्रत्येक विद्यार्थी तक पहुंचने का प्रयत्न कर रहा है। शिक्षक का यह उत्तरदायित्व है कि वह अपने विद्यार्थी की अस्मिता को पहचान कर उसे निखारने का प्रयत्न करें और यह तब संभव है जब शिक्षक दृढ़ संकल्प होगा, दृढ़ संकल्प किसी भी बाधा को दूर करने में सक्षम है। इस दौरान CZAV Public School के समस्त स्टाफ मौजूद रहे।

CZAV Public School
CZAV Public School



email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *