Dark mode of Chrome will give relief to the eyes, increasing the browsing capacity

क्रोम के डार्क मोड से आंखों को मिलेगी राहत, ब्राउसिंग कैपेसिटी बढ़ेगी

  • संवाददाता || ई-रेडियो इंडिया

क्रोम ओएस एक डार्क मोड पर काम कर रहा है जो आंखों के तनाव को कम करने और सामान्य पठनीयता की छमता को बढ़ाने के लिये पर्याप्त होगा। Google के प्रयोगात्मक कैनरी चैनल के एंड्रॉइड सेंट्रल ने बताया कि क्रोम ओएस के कैनरी संस्करण में क्रोम ओएस के डार्क मोड का एक प्रयोगात्मक संस्करण है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह केवल गूगल के “ब्लीडिंग एज” ब्राउजर के डेवलपर मोड के जरिए एक्सेस किया जा सकता है, लेकिन यह संकेत दे सकता है कि इसे जल्द ही व्यापक रोलआउट के लिए पढ़ा जा सकता है। वर्तमान में डार्क मोड सेटिंग के भीतर कुछ बग हैं जिसका अभी भी परीक्षण किया जा रहा है।

डार्क मोड उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस पर लागू नहीं होता है और न केवल गहरे रंग की पृष्ठभूमि के रूप में दिखाई देता है। Google ने जीमेल और Google कैलेंडर सहित अपनी कई सेवाओं के लिए डार्क मोड को रोल आउट किया है, इसलिए यह क्रोम ओएस के लिए भी इसे रोल आउट करेगा।

डार्क मोड पिछले कुछ वर्षों में किसी भी ओएस के लिए उच्च मांग में रहा है। Google ने पिछले हफ्ते नेस्ट हब जैसे अपने सहायक-संचालित स्मार्ट डिस्प्ले के लिए डार्क मोड पेश किया। कंपनी ने कहा है कि, डार्क थीम इंटरफ़ेस की कलर स्कीम को बदल देती है और प्रकाश उत्सर्जन को कम कर देती है, इसलिए यह रात में आंखों पर कम असर डालती है।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *