manish sishodiya delhi dipty cm

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रदूषण व कोरोना को बताया रावण

  • संवाददाता || ई-रेडियो इंडिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रदूषण और कोरोनरी वायरस जैसा गंभीर रूप ले चुके रावण की बुराई को खत्म करने का आह्वान किया है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा “दशहरा केवल एक त्योहार नहीं है, बल्कि यह आज की बुराइयों के खिलाफ एक युद्ध का मैदान भी है। हमें आज की बुराइयों प्रदूषण और कोरोना को हराने का संकल्प करना चाहिए।

रावण का पुतला दहन करते हुये सिसोदिया ने यह बात अपने निवास पर कही। लाल किले पर हर साल रावण के पुतले को जलाने वाली प्रसिद्ध लव-कुश रामलीला समिति ने इस साल चल रहे कोरोना और प्रदूषण संकट के कारण पर्यावरण के अनुकूल प्रतीकात्मक कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस दौरान, सिसोदिया ने पुतले में तीर चलाकर रावण का प्रतीकात्मक विनाश किया। पुतला और उसका विनाश विशुद्ध रूप से प्रतीकवाद के लिए था क्योंकि कोई पटाखा नहीं जलाया गया था। इस अवसर पर, लव-कुश रामलीला समिति – लाल किला समिति के महासचिव अर्जुन कुमार, लीला मंत्री अंकुश अग्रवाल और चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) के अध्यक्ष बृजेश गोयल भी उपस्थित थे।

सिसोदिया ने लव-कुश रामलीला समिति को इस साल का प्रदूषण मुक्त दशहरा मनाने का एक उदाहरण स्थापित करने के लिए बधाई दी – रावण के पुतले नहीं जलाए। उन्होंने कहा कि हमें इस साल भी हरे, पटाखे रहित और प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाने का संकल्प लेना होगा।

सिसोदिया ने कहा, “हमारे दैनिक जीवन में, विशेष रूप से शहरों में, हम वाहनों के परिवहन और अन्य अपरिहार्य साधनों के उपयोग के माध्यम से प्रदूषण में योगदान करते हैं। लेकिन अब हमें उन क्षेत्रों में जिम्मेदारी से कार्य करते हुए जितना संभव हो उतना कम प्रदूषण फैलाने का संकल्प लेना होगा।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *