dhaulpur news in hindi

Dhaulpur News: पुराने मंदिर मंगल भारती की चारदीवारी गिराने पर विरोध तेज

  • ब्यूरो || ई-रेडियो इंडिया

Dhaulpur News: धौलपुर शहर के ऐतिहासिक तीर्थराज मचकुंड के पास पुराने मंदिर मंगल भारती की चारदीवारी एवं पिलर को नगर परिषद ने जिला प्रशासन के सहयोग से ध्वस्त किए जाने से, हिंदू समाज के लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष श्रवण वर्मा के नेतृत्व में तमाम नेताओं ने मंदिर की चारदीवारी तोड़ने की घोर निंदा की है। भाजपाइयों ने कांग्रेस सरकार एवं जिला प्रशासन पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का गंभीर आरोप लगाया है।

बीते 13 अक्टूबर 2020 को जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल एवं पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने कार्रवाई करते हुए मंगल भारती मंदिर कि चारदीवारी को ध्वस्त करने के आदेश दिए थे. कलेक्टर ने आदेश में बताया कि मंदिर महंत रणछोड़ दास एवं मंदिर कार्यकारिणी को पूर्व में सूचित कर अतिक्रमण हटाने के लिए पाबंद किया था। जिस पर महंत की सहमति से नगर परिषद प्रशासन ने जेसीबी मशीन द्वारा पिलर पॉइंट एवं चारदीवारी को हटाया है। 

Dhaulpur News: क्या बोला जिला प्रशासन

जिला प्रशासन ने बताया पिलर पॉइंट एवं चारदीवारी मचकुंड तीर्थ पर जाने वाले श्रद्धालुओं को असुविधा दे रही थी.उसके अलावा सड़क मार्ग का रास्ता भी चारदीवारी से आरपार दिखाई नहीं देता था.जिससे बड़ी दुर्घटना की संभावना बनी रहती थी।

ऐसे में प्रशासन ने निर्णय लेकर चारदीवारी एवं पिलर पॉइंट को ध्वस्त कराया है.मंगल भारती मंदिर की चारदीवारी टूटने से भाजपाइयों में आक्रोश भड़क गया.आज जिला अध्यक्ष श्रवण वर्मा के नेतृत्व में तमाम भाजपा नेता मौके पर पहुंच गए.जिलाध्यक्ष वर्मा ने कहा धौलपुर में जिस प्रकार से जिला प्रशासन ने मंदिर की चारदीवारी को तोड़ा है.उससे हिंदू समाज के लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है.जिला प्रशासन ने कुछ दिन पूर्व शहर के शनि मंदिर में भी तोड़फोड़ की थी।

सरकार एवं जिला प्रशासन के इस तरह के कृत्य हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले हैं। प्रशासन द्वारा किए गए इस कृत्य का हिंदू समाज के लोगों में भारी विरोध है.उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करती है. कलेक्टर एवं एसपी से मुलाकात कर हालातों की जानकारी ली जाएगी.300 वर्ष पुरानी दीवार को तोड़कर प्रशासन ने अमानवीय कृत्य किया है.प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता कर उन्हें निर्माण कराने की बात की जाएगी. अगर मंदिर की चारदीवारी का दोबारा निर्माण नहीं कराया तो लोगों की जन भावनाओं को देखते हुए अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *