DM Ghaziabad

DM Ghaziabad ने की बैठक, आर्थिक मजबूती पर विचार

फाईज़ अली सैफी, गाज़ियाबाद। DM Ghaziabad ने जनपद में करोना को लेकर प्रत्येक क्षेत्र में लाॅकडाउन खुलने के उपरांत जनपद की आर्थिक व्यवस्था पुन: पटरी पर लाने तथा अधिक से अधिक राजस्व वसूली करने के उद्देश्य से DM Ghaziabad अजय शंकर पांडे ने सोमवार कलेक्टेड सभागार में प्रातः 10 बजे से वाणिज्य कर विभाग परिवहन विभाग तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा की जा रही राजस्व वसूली की समीक्षा की हैं।

  • लाॅकडाउन के खुलने के उपरांत जनपद की आर्थिक व्यवस्था को पुन: पटरी पर लाने के उद्देश्य से डीएम अजय शंकर पांडे ने कलेक्ट्रेट के सभागार में की महत्वपूर्ण बैठक
  • राजस्व प्राप्ति से जुड़े हुए सभी संबंधित अधिकारियों को अभियान चलाकर अधिक से अधिक राजस्व वसूली करने के दिए निर्देश
  • अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सभी विभाग के अधिकारियों के साथ नियमित रूप से राजस्व वसूली की बैठक करेंगे सुनिश्चित
  • साप्ताहिक लक्ष्य निर्धारित करते हुए सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा राजस्व वसूली की जाएगी सुनिश्चित

इस अवसर पर जिला अधिकारी DM Ghaziabad गाज़ियाबाद ने वसूली बढ़ाने के कड़े निर्देश दिए हैं। जिला अधिकारी ने इस अवसर पर वाणिज्य कर विभाग के राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए हैं कि समस्त विभागीय अधिकारियों के द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप राजस्व वसूली सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित की जाए ताकि सरकार को अधिक से अधिक राजस्व प्राप्त हो सकें।

अधिकारियों से क्या बोले DM Ghaziabad

उन्होंने वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि जिनके द्वारा जीएसटी कर की चोरी की जा रही हैं, इसके लिए विशेष अभियान संचालित करते हुए अधिक से अधिक जीएसटी राजेश को कोष में जमा करने की कार्यवाही विभागीय अधिकारी सुनिश्चित करेंगे।जिला अधिकारी ने परिवहन विभाग के राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुए कहा कि जिनके द्वारा धनराशि जमा नहीं कराई जा रही हैं।

इतना ही नहीं अभियान चलाकर संबंधित की समस्त आरसी काटने के निर्देश जिसपर परिवहन विभाग के अधिकारी ने बताया कि 15 दिन में विभाग ने 9 करोड़ों रुपए की वसूली की हैं। उन्होंने जिला अधिकारी को बताया कि इस माह के अंत में समस्त वसूली कर ली जाएगी। जिला अधिकारी ने तहसीलदार सदर प्रवर्धन शर्मा को निर्देशित करते हुए कहा कि वसूली अधिक से अधिक की जाए।

DM Ghaziabad

उन्होंने कहा कि इस माह के अंत में शत-प्रतिशत वसूली का कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होना चाहिए। जिला अधिकारी ने राजस्व प्राप्ति से जुड़े हुए समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया, सभी अधिकारी गण राजस्व वसूली के कार्य में पूर्ण क्षमता के साथ जुट जाएं, इस कार्य में किसी भी स्तर की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी और किसी प्रकार का बहाना भी नहीं चलेगा। अतः राजस्व प्राप्ति से जुड़े हुए समस्त अधिकारीगण जनपद की आर्थिक व्यवस्था को मजबूत करने के उद्देश्य से अधिक से अधिक राजस्व वसूली सुनिश्चित करें।

वसूली पर निगाहें मजबूती से गड़ाये बैठे हैं DM Ghaziabad

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निर्देशित किया गया कि संबंधित विभाग अधिक से अधिक वसूली करें। जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे ने अपर जिलाधिकारी वित्त और राजस्व यशवर्धन श्रीवास्तव को निर्देशित करते हुए कहा कि जिस विभाग की वसूली लंबित हैं, उसकी सूची बनाएं जाए और उनको साप्ताहिक लक्ष्य दिया जाए, उस लक्ष्य के अनुसार वसूली करवाएं। इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व यशवर्धन श्रीवास्तव, तहसीलदार सदर प्रवर्धन शर्मा समेत आदि अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहें हैं।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *