DM Meerut K BalaJi PHC Rajendra Nagar का निरीक्षण करते हुये।

DM Meerut K BalaJi ने किया PHC Rajendra Nagar का निरीक्षण

  • मेरठ || ई-रेडियो इंडिया

DM Meerut K BalaJi ने नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र (PHC Rajendra Nagar) राजेन्द्र नगर का निरीक्षण कर वहां दी जा रही सेवाओं की समीक्षा की। जिलाधिकारी के बालाजी (DM Meerut K BalaJi) ने कहा कि होम आईसोलेशन में रखे गये व्यक्तियों के बराबर संपर्क में रहा जाये अगर उनमें लक्षण परिलक्षित होते है तो उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया जाये।

जिलाधिकारी के बालाजी (DM Meerut K BalaJi) ने दिये ये निर्देश

उन्होंने कोरोना महामारी की जांच के लिए किये जाने वाले एंटीजन व आरटीपीसीआर टेस्ट की स्थिति की जानकारी ली साथ ही कान्टेक्ट टे्रसिंग, एक्टिव केस सर्च, कंटेनमेंट जोन, सर्विलांस आदि की जानकारी लेते हुये कहा कि स्वास्थ्य विभाग (PHC Rajendra Nagar) के सभी चिकित्सक व स्टाफ पूरी गंभीरता से व माइक्रो प्लॉन बनाकर कार्य करें।

जिलाधिकारी के बालाजी (DM Meerut K BalaJi) ने नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र राजेन्द्र नगर के निरीक्षण के दौरान चिकित्सको से पूछा कि अगर उन्हें प्रशासनिक स्तर से किसी भी प्रकार की मदद की आवश्यकता है तो बताये इस पर स्वास्थ्य केन्द्र की एमओआईसी ने लैब टेक्नीषियन उपलब्ध कराने की मांग की। जिस पर उन्होने लैब टेक्नीशियन जल्द उपलब्ध कराने के लिए कहा। उन्होने वहां स्टाफ की उपलब्धता की भी जानकारी ली।

Laptops

DM Meerut K BalaJi ने कहा कि सर्विलांस व कान्टे्रट टे्रसिंग को ठीक प्रकार से किया जाये तथा कोरोना मरीज मिलने पर एक्टिव केस सर्च को पूरी गंभीरता से किया जाये ताकि कोई मरीज न छूटे। उन्होने वहां कोरोना महामारी की जांच के लिए किये जाने वाले एंटीजन व आरटीपीसीआर टेस्ट के बारे में जानकारी ली तथा निर्देशित किया कि वर्तमान में नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र राजेन्द्र नगर के क्षेत्रान्तर्गत 33 एक्टिव मरीज होम आईसोलेशन में है, इन सभी से बराबर संपर्क में रहा जाये।

जिलाधिकारी के बालाजी (DM Meerut K BalaJi) ने कहा कि होम आईसोलेशन में उन्हीं व्यक्तियों को रखा जाये जो असिमपटोमेटिक हो व उनमें को-मोरबिडिटीज न हो। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राजकुमार, एसीएमओ पूजा शर्मा, एमओआईसी डा. रिचा गुप्ता सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

One Reply to “DM Meerut K BalaJi ने किया PHC Rajendra Nagar का निरीक्षण”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *