DM Meerut K Balaji बोले, कताई मिल में विकसित होगा औद्योगिक क्षेत्र, सात सदस्यीय कमेटी गठित

  • औद्योगिक क्षेत्र के बहुरेंगे दिन, सडको के निर्माण के लिए बनेगी सूची व आगणन प्रस्ताव, विभाग होगा निर्धारित-जिलाधिकारी
  • जिलाधिकारी ने दिये निवेष मित्र पोर्टल पर प्रकरणों को गंभीरतापूर्वक लेंने व समयसीमा के अंतर्गत ही निस्तारित करने के आदेष
  • ओडीओपी योजनान्तर्गत स्पोर्टस गुडस के लिए बनेगा एक्सपोमार्ट व टेस्टिंग लैब, डीपीआर पर चल रहा कार्य-के0 बालाज

मेरठ (सू0वि0)। जिला उद्योग बंधु की विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी के0 बालाजी ने निवेष मित्र पोर्टल पर लंबित प्रकरणांे पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि इसको गंभीरतापूर्वक लेंने व समयसीमा के अंतर्गत ही प्रकरणों का निस्तारण करने के लिए निर्देषित किया। उन्होने औद्योगिक क्षेत्रों में सडको की मरम्मत व पुर्ननिर्माण के लिए सूची बनाकर बजट का आगणन प्रस्ताव व विभाग निर्धारित करने के निर्देष दिये। वहीं बताया कि कताई मिल में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने व उसका मूल्यांकन कराने के लिए शासन द्वारा एसीओ यूपीसीडा की अध्यक्षता में सात सदस्यीय कमेटी बनायी गयी है।

उद्योग बंधु की बैठक में 22 बिन्दुओं पर चर्चा हुयी। जिलाधिकारी (DM Meerut K Balaji) के संज्ञान में आया कि निवेष मित्र पोर्टल पर 140 प्रकरण लंबित है जिसमें से 117 समयसीमा के अंतर्गत लंबित है तथा 23 समय सीमा के उपरांत लंबित है। जिलाधिकारी ने जनपद के विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में मरम्मत योग्य व पुर्ननिर्माण योग्य सडको की सूची व आगणन विभिन्न विभागों से समन्वय कर बनाने के लिए उपायुक्त उद्योग को निर्देषित किया। उन्होने कहा कि सूची के साथ-साथ कौन सा विभाग/कार्यदायी संस्था इसको बनायेगी यह भी निर्धारित किया जायेगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि कताई मिल जिसका कुल क्षेत्रफल करीब 90 एकड है में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए व उसका मूल्यांकन करने के लिए शासन स्तर से एसीओ यूपीसीडा की अध्यक्षता में सात सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। उन्होने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र विकसित होने से उद्यमियों को सुविधा होगी तथा मेरठ व उसके आसपास के क्षेत्रों को लाभ मिलेगा व रोजगार सृजन भी होगा।

जिलाधिकारी (DM Meerut K Balaji) ने बताया कि एक जिला एक उत्पाद कलस्टर डवलेपमेंट योजनान्तर्गत जिलें में एक्पोमार्ट व आधुनिक टेंस्टिग लैब बनाने के लिए मेरठ स्पोर्टस गुडस एंड इक्यूपमेंट कलस्टर नाम से भेजे गये प्रस्ताव पर शासन से स्वीकृति मिल गयी है जिसकी डीपीआर पर कार्य चल रहा है। उन्होने कहा कि इससे स्पोर्टस गुडस बनाने वाले उद्यमियों को बहुत मदद मिलेगी। DM Meerut K Balaji से बोले नगरायुक्त, अगली बैठक पेश होगा मुद्दा

बैठक में कुण्डा रेलवे काॅसिंग से परतापुर रेलवे स्टेषन को जाने वाली सडक को ठीक कराने के संबंध में जिलाधिकारी (DM Meerut K Balaji) के निर्देश पर अपर नगरायुक्त ने बताया कि इसका सर्वे कराकर नगर निगम की अगली बोर्ड बैठक में रखा जायेगा। वहीं मोहकमपुर इंडस्ट्रीयल ऐरिया फेस में दिल्ली रोड के किनारे बने नाले की सफाई कराने की मांग पर जिलाधिकारी  (DM Meerut K Balaji) के निर्देष पर अपर नगरायुक्त ने बताया कि कल सुबह सफाई के लिए नगर निगम की टीम व मशीन वहां पहुॅच जायेगी व काम शुरू करा दिया जायेगा।

ग्राम सिखेडा में स्थापित औद्योगिक इकाईयों के द्वारा नियमित विद्युत आपूर्ति के लिए औद्योगिक फीडर से जोडे जाने की मांग पर विद्युत विभाग के अधिकारी ने बताया कि इस संबंध मंे एसोसिएश की सहमति का पत्र मिल गया है अब यह कार्य प्रारंभ कराया जायेगा।

जनपद में संचालित विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं  में स्व रोजगार/ऋण योजनाओं के संबंध में बैंक शाखाओं को आवेदन पत्र प्रेषित किये गये है जो कि बैंक स्तर पर लंबित है जिस पर जिलाधिकारी ने बैंक अधिकारियों को निर्देषित किया कि वह 15 दिनों में लंबित प्रकरणों का निस्तारण कराये तथा प्रधानमंत्री स्वः निधि योजना में भी प्राथमिकता पर कार्य करे।

इस अवसर पर सीडीओ ईषा दुहन, सचिव एमडीए प्रवीणा अग्रवाल, अपर नगरायुक्त श्रद्धा शाण्डिलयान, उपायुक्त उद्योग वी0के0 कौषल, आरएम यूपीएसआईडीसी, उपायुक्त श्रम दीप्तिमान भट्ट, आईआईए के चेयरमैन अनुराग अग्रवाल, कमल ठाकुर, राकेष रस्तौगी सहित अन्य अधिकारी व उद्यमी उपस्थित रहे। 




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *