Farooqi Samaj Sewa Movement

Farooqi Samaj Sewa Movement ने किठौर विधायक से की मुलाकात

  • संवाददाता || ई-रेडियो इंडिया

Farooqi Samaj Sewa Movement संगठन  के 5 सदस्यीय टीम ने बीते दिवस, स्तिथ- प्रेम प्रयाग, गढ़ रोड मेरठ कार्यालय पर भाजपा विधायक सतवीर सिंह त्यागी से शिष्टाचार भेंट की। इस मौके पर शरूआत में  संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी अब्दुल कादिर फारूकी ने विधायक जी को संगठन की ओर से मेमेंटो दे कर सम्मान से सम्मानित किया गया तथा प्रतिनिधिमंडल ने फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया  साथ ही  हाजी क़ादिर फारूकी ने विधायक जी को समस्या पत्र सौप कर  फारूकी समाज से जुड़ी समस्या से अवगत कराया। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व शकील फारूकी (संगठन प्रभारी उ0 प्र0) ने किया।

इस मौके पर सतवीर सिंह त्यागी (विधायक) जी ने कहा कि – हमारी भाजपा सरकार ने हमेशा ही पिछड़ो के हित को सर्वोपरि रखा है औऱ सदा उनके हितों का ध्यान रखा है लिहाजा फारूकी समाज की भी समस्या को जल्द ही पूर्ण रूप से निवारण कराया जाएगा।फारूकी समाज के लोग जिस आशा को लेकर मेरे पास तक आये हैं मैं उन्हें पूर्ण रूप से विश्वास दिलाता हूँ कि निकटतम समय में प्रदेश के मुखिया मा0 योगी जी मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार को पूरे प्रकरण से अवगत कराया जाएगा ताकि फारूकी समाज की समस्या का जड़ से समाप्त हो सके।

इस मौके पर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी अब्दुल कादिर फारूकी (Farooqi Samaj Sewa Movement) ने कहा कि – देश के संविधान में ,देश के सब नागरिक के लिए बराबरी और सम्मान से जीने का अधिकार निहित है और फारूकी समाज के लोग भी देश के नागरिक हैं, जिस कारण उन्हें भी यह अधिकार मिलना ही चाहिए जबकि वह आज उसके विपरीत अपने संवैधानिक अधिकार से वंचित हो कर कुंठित औऱ अपमानजनक जीवन जीने के लिए मजबूर हैं जिसकी असल वजह जाति सूची  उत्तर प्रदेश में दर्ज  उनका जाति सूचक “भटियारा”अपशब्द है जो आम समाज मे असभ्य और अभ्र्द रूप मे देखा और समझा जाता है।

उस से बचने के लिए ही FSSM संगठन (Farooqi Samaj Sewa Movement) ने हमारे समुदाय को समाजिक न्याय दिलाने के लिए ही “फारूकी” को उपजाति /उपनाम का विशेष दर्जा देने के लिए केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार से मांग कर रखी है जिसमें फारूकी समाज का भी आम समाज मे बराबरी और सम्मान जनक ढंग से जीने का अधिकार निहित है संगठन की पहली प्राथमिकता ऐतिहासिक फारूकी समाज को फिर से अपना खोया हुआ गौरव दोबारा हासिल कराना है।

Farooqi Samaj Sewa Movement का ये है मुख्य उद्देश्य

संगठन ने ये फारूकी समाज (Farooqi Samaj Sewa Movement) को सम्मान दिलाने के लिए जब संघर्ष शुरू किया था तब अंदाजा नहीं था कि यह इतना लंबा चलेगा लेकिन आज जरूरत सबसे बड़ी और ज्यादा इसकी है कि फारूकी समुदाय के लोग संगठननात्मक ढांचे को मजबूत करे तभी तो कामयाबी मुमकिन है।

इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल में अख्तर फारूकी (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ),शक़ील फारूकी (संगठन प्रभारी उत्तरप्रदेश ), आकिल  फारूकी(जिला उपाध्यक्ष मेरठ, हाजी फय्याज फारूकी(राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष), अलमास फारूकी (राष्ट्रीय महासचिव), रईसुद्दीन फारूकी (जिलाध्यक्ष मेरठ, आदि मौजूद रहे।

Farooqi Samaj Sewa Movement
Farooqi Samaj Sewa Movement



email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *