covid rule,कोविड़ नियमों

कोविड-19 नियमों को तोड़ने पर $ 13000 का जुर्माना

लंदन। इंग्लैंड में जो लोग कोरोनोवायरस को रोकने के लिए कोविड-19 के सेल्फ क्वारंटाइन से इंकार करते हैं उन्होंने शनिवार को घोषित नए नियमों के तहत 10000 पाउंड ($ 13000 11000 यूरो) तक के जुर्माना का सामना कर सकते हैं।

इस सप्ताह प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन कोविड-19 की दूसरी लहर देख रहा था और उत्तर-पश्चिम उत्तरी और मध्य इंग्लैंड में लाखों लोगों के लिए नए प्रतिबंध लगा दिए।

शनिवार को देर से घोषित एक और उपाय में उन्होंने कहा कि अगर वे सकारात्मक परीक्षण करते हैं या राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ट्रेसिंग कार्यक्रम द्वारा बताया जाता है तो 28 सितंबर से लोग कानूनी रूप से आत्म-पृथक होने के लिए बाध्य होंगे।

जॉनसन ने एक बयान में कहा अगर हम इस वायरस से लड़ सकते हैं तो हर कोई नियमों का पालन कर सकता है और अगर कोरोनोवायरस से गुजरने का खतरा है तो वे अलग-थलग हो जाएंगे।

और इसलिए कोई भी यह नहीं समझता कि यह कितना महत्वपूर्ण है नए नियमों का मतलब होगा कि आप कानूनी रूप से ऐसा करने के लिए बाध्य हैं यदि आपके पास वायरस है या एनएचएस टेस्ट और ट्रेस द्वारा ऐसा करने के लिए कहा गया है।

वर्तमान में जिन लोगों के लक्षण या परीक्षण सकारात्मक हैं उन्हें 10 दिनों के लिए आत्म-पृथक करने के लिए कहा जाता है। जो लोग किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रहते हैं जिनके लक्षण या परीक्षण सकारात्मक हैं उन्हें 14 दिनों के लिए आत्म-पृथक होना चाहिए।

अधिकारियों ने कहा कि नया जुर्माना 1000 पाउंड से शुरू होगा – जो अंतरराष्ट्रीय यात्रा के बाद संगरोध को तोड़ने के साथ-साथ दोहराए जाने वाले अपराधों और 10000 पाउंड तक बढ़ जाएगा जिसमें व्यवसायों के लिए अतिरेक के साथ स्व-पृथक कर्मचारियों को खतरा है।

लोगों को अनुपालन करने के लिए एक प्रोत्साहन में कम आय वाले लोग 500 पाउंड की अतिरिक्त एकमुश्त राशि का दावा करने में सक्षम होंगे यदि वे अपने अलगाव के दौरान घर से काम करने में असमर्थ हैं।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *