बैंक प्रबंधक एंव बैंक कर्मियों द्वारा किसान के साथ धोकाधड़ी

पीड़ित किसान ने लगाई पुलिस से मदद की गुहार

बिजनौर। स्योहारा (इमरान मंसूरी) किसानों का सरकार द्वारा शोषण हो रहा है जिसको लेकर कल पूरे भारतवर्ष में किसानों का चक्का जाम था।इसी क्रम में नया मामला देखने को मिला रहा स्योहारा की एक बैंक मैनेजर ओर कर्मीयो द्वारा भी किसानों का  शोषण करने में कोई कमी नही छोड़ रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला थाना क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा में देखने को मिला एक गरीब किसान के साथ धोखाधड़ी करते  हुए उसके चेक पर फर्जी साइन करते हुए पैसा बैंक द्वारा पास कर दिया गया पीड़ित किसान दर-दर भटकने के बाद पहुंचा थाना अध्यक्ष नरेंद्र कुमार गौड़ के पास।किसान ज्ञान सिंह ने शिकायत करते हुए।

अपने शिकायती मपत्र में लिखा मेरा खाता बैंक औफ बड़ौदा स्योहारा बीजनोर में मेरा खाता 28980100005024 है वह माह जनवरी 2020 को रावत कृषि अधिकारी बैंक ऑफ बड़ौदा ने मुझसे बैंक में कहा कि अपनी चेक बुक व इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस की फ़ाइल लाने को कहा उसके बाद उसने एक ओर तीन नम्बर का चेक फाड़कर अपने पास रख लिया वह दिनांक 22 04 2020 मेरे बैंक के एकाउंट से 15000 रुपये मेरे चेक नम्बर 03 से धोखाधड़ी 420 से निकाल लिए जिसपर मेरे हस्ताक्षर नही है।

मुझे पता चला मेरे चेक नम्बर 03 पर किसी हरकेश सिंह नामक व्यक्ति के हस्ताक्षर है जबकि उपरोक्त चेक पर मेरे हस्ताक्षर होने चाहिए थे।तभी मेरे खाते से हरकेश नामक व्यक्ति को मेरे हस्ताक्षर के बाद पैसे दिए जाने चाहिए थे।लेकिन बैंक ऑफ बड़ौदा स्योहारा के मैनेजर कर्मचारियों व कृषि अधिकारी रावत ने धोखाधड़ी 420 मेरे साथ करके उपरोक्त खाते से 15000 रुपये निकाल लिए है।

मेने कई बार बैंक ऑफ बड़ौदा मैनेजर व अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों से मिला लेकिन किसी ने मुझे संतोषजनक जवाब नही दिया बल्कि मैनेजर ने गार्ड से बाहर निकलवा दिया।अब बैंक मैनेजर का कहना है तुम्हारे खाते से 15000 रुपये तुम्हारे पिता हरकेश सिंह ने निकाले थे।अब मैनेजर कह रहा हमने तुम्हारे पिता हरकेश सिंह के खाते से निकालकर तुम्हारे खाते में डाल दिये है मेरे पिताजी का खाता भी बैंक ऑफ बड़ौदा में है।

जबकि मेरे पिताजी का कहना है मैंने ज्ञान सिंह के खाते से ₹15000 नहीं निकाले हैं बैंक ऑफ का मैनेजर मेरे पिता पर आरोप लगाकर मेरे परिवार को अपमानित करने का प्रयास कर रहा है। ज्ञात रहे चेक नंबर 03 मेरे नाम मेरे नाम में मेरे खाते पर जारी किया गया है जिस पर ₹15000 निकाले गए हैं बैंक वालों ने किसी हरकेश नामक व्यक्ति को मेरे हस्ताक्षर के बिना 15000 रुपये किस आधार पर दिए है।बैंक वालों ने षड्यंत्र रचकर यह अपराध किया है।

उपरोक्त चेक नंबर 03 पर बैंक के ही किसी कर्मचारी या अधिकारी ने हरकेश सिंह लिखकर अवेध रूप से मेरे खाते से पैसे निकाल लिए है।में एक गरीब किसान व्यक्ति हूँ कृप्या मुझे न्याय दिलाने के लिए मेरी तरफ से थाना स्योहारा जनपद बिजनोर में बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजर व अन्य कर्मचारियों,रावत कृषि अधिकारी आदि के खिलाफ धोखाधड़ी से रुपये निकलने व धोखाधड़ी का षणयंत्र रचने एंव अपने पद का दुरुपयोग करके 420 करने पर मुकदमा पंजीकृत कराकर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की मांग की हैं




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

One Reply to “बैंक प्रबंधक एंव बैंक कर्मियों द्वारा किसान के साथ धोकाधड़ी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *