Ghaziabad: क्राइम ब्रांच ने बीस हजारी शेरखान को 2 साथियों संग धर दबोचा

20200622 165439
  • फाईज़ अली सैफी, ई-रेडियो इंडिया

गाज़ियाबाद। थाना टीला मोड़ और अपराध शाखा टीम ने तुलसी निकेतन इलाके में हुई हत्या का मुख्य हत्यारोपी शेरखान समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस ने इनके पास से हत्या में शामिल चाकू और स्कूटी भी बरामद कर ली हैं। हालांकि, पुलिस ने हत्या में शामिल तीन आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार करते हुए उन्हें जेल भेज दिया हैं।

आपको बताते चलें कि गत् 17 जून को समय करीब 8 बजे थाना टीला मोड़ के तुलसी निकेतन इलाके में रहने वाले बलराम सिंह ने पुलिस को एक लिखित तहरीर देते हुए बताया कि उसकी बेटी नैना के दिल्ली के सुंदर नगरी निवासी शेर खान ने चाकू मार दिया है, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई हैं। जिसके बाद नैना को दिल्ली के जी.टी.बी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

जिसके उपरांत थाना टीला मोड़ पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी थी। जिसको मद्देनज़र रखते पुलिस ने सलमान उर्फ आलू, आरिफ उर्फ आसिज और आमिर चौधरी को 24 घंटों के भीतर गिरफ़्तार करते हुए उन्हें जेल भेज दिया था तथा अन्य शेष आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी।

गौरतलब है कि एसएसपी कलानिधि नैथानी ने हत्या की इस घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए एसपी सिटी के निर्देशन में दो टीमों का गठन किया गया था। जिसमें क्षेत्राधिकारी नगर प्रथम एवं क्षेत्राधिकारी नगर चतुर्थ को मुख्य आरोपी शेरखान की गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया गया था। इतना ही नहीं, मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच को भी सक्रिय किया गया था।

Advertisement

आपको बता दें कि दोनों टीमों और क्राइम ब्रांच के अथक प्रयास के बाद इनामी मुख्य आरोपी शेरखान पुत्र अब्दुल वहीद निवासी थाना नंदनगरी दिल्ली को उस समय गिरफ़्तार कर लिया, जब वह अपने ठिकाने को बदलने के लिए अपने भाई इमरान व अपने बहनोई रिजवान पुत्र हैदर के साथ हर्ष विहार के पंचशील कॉलोनी जा रहा था।

दरअसल, पुलिस ने मुख्य आरोपी शेरखान को संरक्षण देने वाले उसके भाई इमरान और उसके बहनोई रिजवान को भी गिरफ़्तार कर लिया हैं, क्योंकि इन्होंने मुख्य आरोपी की गिरफ़्तारी में काफी बांदा उत्पन्न की थी। हालांकि, पुलिस ने पकड़े गए मुख्य आरोपी शेरखान से हत्या की घटना में शामिल चाकू भी बरामद कर लिया हैं। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मुख्य आरोपी शेरखान की गिरफ़्तारी के लिए 20 हज़ार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ था। वहीं, एसएसपी ने अभियुक्तगणों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की भी कार्रवाई करने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं।

बता दें कि पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपी सलमान उर्फ आलू पुत्र सलीम, आमिर पुत्र अब्दुल हनीफ निवासी थाना नंदनगरी दिल्ली और तीसरे आसिफ उर्फ आरिज पुत्र जाकिर निवासी थाना साहिबाबाद को गिरफ़्तार करके उन्हें पूर्व में जेल भेज दिया हैं। वहीं, मुख्य आरोपी को पकड़ने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक रणसिंह, निरीक्षक अपराध शाखा संजय पांडे, उपनिरीक्षक नरेंद्र सिंह, उपनिरीक्षक अपराध शाखा पारस मलिक, कृष्ण कुमार शर्मा, वरिष्ठ सिपाही पंकज कुमार, राजेंद्र कुमार बालेंद्र सिंह, सिपाही मनोज कुमार, अवधेश मलिक निशांत और खुर्शीद शामिल रहें हैं। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करके इनको जेल भेज दिया हैं।

Send Your News to +919458002343 email to [email protected] for news publication to eradioindia.com