गाजियाबाद: पतला में विधायक निधि की सड़क का उद्घाटन

 गाज़ियाबाद। मोदीनगर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पतला में विधायक निधि द्वारा निर्मित सड़क का उद्घाटन मोदीनगर विधायक डॉ मंजू शिवाच ने फीता काटकर किया हैं, जिसकी लागत 4.366 लाख रुपए बताई जा रही है और लंबाई 137 मीटर हैं। इस अवसर पर ग्राम वासियों ने विधायक मंजू शिवांच का स्वागत किया हैं और ग्राम वासियों में हर्ष का माहौल भी देखने को मिला हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उनका प्रयास हैं कि गांव के प्रत्येक व्यक्ति को जल, सड़क, बिजली सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं का लाभ मिलता रहें, इसके लिए वह प्रयासरत हैं।

सड़क का निर्माण कार्य काफी दिन पहले ही पूरा हो जाता लेकिन लॉकडाउन के चलते काम रुक गया था, यही वजह रही कि काम में देरी होने की।विधायक ने यह भी कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियों के दौरान ग्रामों का चहुमुखी विकास हुआ हैं, साथ ही साथ विधायक द्वारा योगी सरकार के पिछले 3 वर्षों के सुशासन की पत्रिकाओं का वितरण भी कराया गया हैं।

वहीं, ग्राम वासियों ने कुछ प्रमुख समस्याओं से विधायक को अवगत कराया हैं, जिसपर विधायक ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं को अवश्य दूर किया जाएगा, साथ ही साथ विधायक ने ग्राम वासियों को केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान बिल – 2020 के बारे में विस्तृत रूप से समझाया हैं।

 विधायक ने यह भी बताया की किसान भाई हमारे देश की रीड की हड्डी की तरह से हैं, किसानों के लिए यह बिल राजनीति से ऊपर उठकर लाया गया हैं, समय पूर्व भी स्वामीनाथन रिपोर्ट के अनुसार भी यही चर्चा करी गई थी कि किस प्रकार से हम किसानों को आत्मनिर्भर बना सकते हैं तथा उनकी आर्थिक स्थिति को सुधार सकते हैं।

सरकार का भी यहीं मानना हैं कि किसान बढ़ेगा तो देश बढ़ेगा।  किसानों को अपनी उपज को बेचने के लिए पूरे देश में एक प्लेटफार्म उपलब्ध होगा, जिससे कि किसान अपने अनाज को देश के किसी भी कोने में बिना रोक-टोक के उचित दरों पर बेच सकेंगे, वह अपनी उपज का भंडारण भी कर सकते हैं और समय पश्चात उसको उचित दरों में भी बेच सकते हैं।

केंद्र सरकार की योजना के तहत देश के सभी ग्राम वाई-फाई से युक्त हो जाएंगे, जिससे दूर दराज ग्राम में बैठा किसान भी इंटरनेट के माध्यम से अलग-अलग जगह की मंडी के रेट देख सकते हैं और अपनी फसल को उचित दामों पर बेच सकते हैं। सरकार का यह मानना हैं कि किसान इतना कमजोर व अक्षम ना रहे कि वह अपनी उपज का व्यापार ना कर सकें, साथ ही साथ विधायक ने यह भी बताया की सरकार का यह भी कहना हैं कि एमएसपी लागू रहेगी।

एमएसपी के रेट पर ही सरकार किसानों से उपज खरीदेगी, जहां एक और विपक्ष यह कहता हैं कि यह बिल व्यापारियों को फायदा पहुंचाने के लिए हैं, जोकि शत-प्रतिशत असत्य व निराधार हैं। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष विपिन त्यागी, सेक्टर संयोजक प्रदीप कश्यप, सभासद पूनम चौधरी व प्रीति कश्यप, कृष्ण कुमार शर्मा, विनोद चौधरी, रघु, सुरमेश प्रधान, श्यामवीर जाटव, अमित वाल्मीकि, नीरज तेवतिया आदि लोग उपस्थित रहें हैं।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *