न्यूज वालंटियर बनकर देश को सुदृढ़ करने में दें अपना योगदान, नाम के साथ पायें पैसा भी


अगर आपमें है समाज को आगे ले जाने की लालसा अपने देश की सेवा करने की ललक
या फिर
डिजिटल पत्रकारिता के माध्यम से चाहते हैं खुद को आगे बढ़ाना तो आइये जुड़ें हमारे साथ….
हम हैं देश में तेजी से उभरते डिजिटल मीडिया का हिस्सा हम आपको देंगे सुनहरा मौका, बुराई के खिलाफ आवाज उठाने का 

*********************************
देशभर में ई-रेडियो इंडिया को न्यूज वालंटियर्स की आवश्यकता है जो अपने ही क्षेत्र में रहकर समाचार की दुनिया का हिस्सा बन सकते हैं वो भी बिलकुल फटाफट अंदाज में-

आइये जानते हैं कि न्यूज वालंटियर क्या है?

साथियों न्यूज वालंटियर एक ऐसा सख्स होता है जो अपने क्षेत्र में रहकर आप-पास की घटनाओं को अपने मोबाइल में कैद करता है और ई-रेडियो इंडिया के ह्वाट्सएप व ई-मेल पर भेज देता है। इसके लिये कोई अतिरिक्त समय देने की आवश्यकता बिलकुल भी नहीं होती है। आपके द्वारा भेजी गई वीडियो, फोटो व समाचार ई-रेडियो इंडिया की वेबसाइट पर आपके नाम से पब्लिश किया जायेगा। इस तरह आप अपने आस-पास की गतिविधियों को बिना समय गंवाये डिजिटल मीडिया के माध्यम से लाखों लोगों तक एक झटके में पहुंचा सकते हैं।

न्यूज वालंटियर क्यों बनें?

साथियों एक बड़ा सवाल यह है कि आप न्यूज वालंटियर क्यों बनें? तो आपको यह जानना जरूरी है कि न्यूज वालंटियर बनने की जरूर आज प्रत्येक सख्स को है। वर्तमान में युग में मीडिया पूजीपतियों के हाथों में है और सरकारी मशीनरी से प्रभावित भी होता है, ऐसे में सत्य की आवाज असत्य की गलियों में खामोश हो जाती है। आम आदमी की खबरों को मीडिया में कोई खास अहमियत नहीं होती ऐसे में ई-रेडियो इंडिया आम आदमियों की ही आवाज को बुलंद करने के लिये बनाया गया प्लेटफार्म है।

आप इसका हिस्सा बनकर अपनी खबरों को खुद शासन, सत्ता व सरकार तक असरदार तरीके से पहुंचा सकते हैं। खास बात यह है कि आप यह कार्य बिना किसी अतिरिक्त समय खर्च किये कर सकते हैं। सिर्फ मोबाईल में फोटो या वीडियो बनाई और थोड़ी सी जानकारी लिखकर हमें भेज देना है।

क्या न्यूज वालंटियर बनने में कोई शुल्क देना होगा?

यह तो वाकई अहम पहलू है। कई लोगों के मन में होगा कि इसके लिये हमें कुछ पे तो नहीं करना होगा तो आपको यह जान लेना चाहिये कि ई-रेडियो इंडिया न्यूज वालंटियर से किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लेता और न हीं पत्रकारिता में ऐसा किया जाना उचित है।

कौन बन सकता है न्यूज वालंटियर?

इसकी कोई बाध्यता नहीं है। कोई भी व्यक्ति जो सामाजिक समरसता को बढ़ाना चाहता है या फिर अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने की इच्छा रखता हो, किसी भी उम्र का हो ई-रेडियो इंडिया का न्यूज वालंटियर बन सकता है।

न्यूज वालंटियर बनने के लिये क्या करना होगा?

साथियों न्यूज वालंटियर बनने के लिये आपको हमारे ह्वाट्सएप 9458002343 पर एक मैसेज भेजना होगा, जिसमें आपको अपना नाम, ई-मेल, पूरा पता, मोबाइल नम्बर के साथ भेजना होगा।
आपका मैसेज मिलते ही आपको एक लिंक भेज दिया जायेगा जिसमें आपको अपनी डिटेल्स भरनी होगी और आधार कार्ड की फोटो कॉपी अटैच कर हमें वापस भेजना होगा। बस इसी छोटे से प्रक्रिया से आप हमारे न्यूज-वालंटियर बन जायेंगे।

क्या न्यूज वालंटियर बनने से आर्थिक लाभ होगा?

साथियों ई-रेडियो इंडिया का यह प्लेटफार्म देश को मजबूती प्रदान करने और आम आदमी को डिजिटल मीडिया की पॉवर देकर उसे और भी अधिक मजबूत बनाना है इसके लिये ई-रेडियो इंडिया किसी भी प्रकार का कोई मासिक या बेसिक भुगतान तो नहीं करता लेकिन मेहनत-कस उन वालंटियर्स को शानदार व्यवसाय का सुनहरा मौका जरूर प्रदान करता है जो ईमानदारी से कार्य करते हैं।

हमारे इस स्कीम को अपने जीवन में लागू कर आप समाज में ह्वाइट कॉलर मनी कमाने के साथ गर्व के साथ सम्मानित जीवन यापन कर सकते हैं। पार्ट-टाइम काम और कमाई भरपूर होगी, तो है फायदे का सौदा। एक ओर आपकी आवाज दमदार होगी तो दूसरी ओर जेब में भी वजन आयेगा।

तो देर किस बात की आज ही सम्पर्क करें और बने न्यूज वालंटियर। हमारा सम्पर्क विवरण स्क्रीन पर दिखाया गया है। नमस्कार…..

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com



email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *