gmail logo

Gmail Logo में होगा बदलाव, गूगल इसलिये कर रहा बदलाव

एजेंसी। रिपोर्ट के अनुसार, Gmail Logo बदल सकता है। यह जीमेल को नया रूप देने के लिए Google की बड़ी योजना का हिस्सा प्रतीत होता है, साथ ही अन्य बदलावों की भी योजना है। यह Google के Google मीट और Google चैट के साथ Google के हालिया एकीकरण का अनुसरण करता है, जो बताता है कि जीमेल सिर्फ एक ईमेल प्लेटफॉर्म होने से दूर जाना चाहता है। नए इन-वर्क वर्क्स लोगो में एक ‘M’ फीचर है, लेकिन इसमें स्पष्ट रूप से साथ देने के लिए पारंपरिक लिफ़ाफ़ा नहीं है।

9 to 5 Google की एक रिपोर्ट के अनुसार, Google ने संगठन को एक छवि भेजी जो यह इंगित करती है कि यह जीमेल के लिए एक नए लोगो पर काम कर रहा है। लिफाफा आइकन की स्पष्ट रूप से विशेषता के बजाय, नया लोगो केवल ऊपर और नीचे के व्हाट्सएप के माध्यम से लिफाफे के आकार का अनुमान लगाता है। आइकन के बाहरी कोने पहले की तुलना में अधिक गोल दिखते हैं।

Google जीमेल को मार्केटिंग से सिर्फ एक ईमेल प्लेटफॉर्म के रूप में स्थानांतरित कर रहा है, हाल ही में गूगल मीट का एकीकरण एक ऐसा कदम है। नया लोगो सिर्फ एक ईमेल प्लेटफॉर्म के रूप में जीमेल के संघ से दूर जाने की दिशा में एक और कदम लगता है। गूगल मीट 49-पर्सन ग्रिड व्यू, बैकग्राउंड ब्लर फ़ीचर मिलना शुरू हुआ है।

इस तरह से दिख सकता है Gmail Logo

कार्यों में नए जीमेल लोगो की छवि एक अशिक्षित तकनीकी ड्राइंग है। रिपोर्ट बताती है कि जीमेल नए लोगो में सामान्य नीले, हरे, पीले और लाल रंगों को शामिल करेगा, जो वर्तमान में लाल और सफेद रंग योजना जीमेल के बजाय अन्य Google सेवाओं के साथ समान चाल के लिए धन्यवाद है। जैसा कि Google आमतौर पर व्यापक सेवा रिडिजाइन के साथ-साथ नए लोगो को प्रकट करता है, यह संभव है कि जीमेल आने वाले महीनों में कुछ प्रमुख मोड़ देख सकता है।

gmail logo

गूगल मैप व गूगल फोटो भी हो सकता है नये रूप में

Google मानचित्र को फरवरी में एक नया, सरलीकृत लोगो और जून में Google फ़ोटो भी प्राप्त हुआ। चूंकि जुलाई में जीमेल और गूगल मीट एकीकृत है, इसलिए उपयोगकर्ता अपने जीमेल ऐप में समर्पित मीट टैब से सीधे वीडियो मीटिंग में शामिल हो सकते हैं। Gmail के वेब संस्करण पर मीट टैब को भी एकीकृत किया गया है। जीमेल ने गूगल चैट और रूम्स को भी एकीकृत किया है।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *