Yogi Adityanath CM UP

Gorakhpur बनेगा टेक्सटाइल हब: योगी आदित्यनाथ

  • संवाददाता || ई-रेडियो इंडिया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि गोरखपुर को टेक्सटाइल हब के रूप में विकसित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने रविवार को यहां अपनी संक्षिप्त यात्रा के दौरान यह घोषणा की।

यह पूर्वी उत्तर प्रदेश में रेडीमेड कपड़ा उद्योग को बढ़ावा देने की भी बात कही है। कपड़ा उद्योग को बढ़ावा देने के साथ-साथ वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट (ओडीओपी) की श्रेणी में आने के अलावा, यह उन श्रमिकों के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा करेगा, जो लॉकडाउन के दौरान विभिन्न स्थानों से राज्य वापस आए हैं।

गोरखपुर (Gorakhpur) के चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधियों से की बातचीत

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज (सीओआई) के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि स्वरोजगार को प्रोत्साहित करने के लिए, सरकार एक बड़ा प्रशिक्षण केंद्र स्थापित करने की भी योजना बना रही है। एक सर्वेक्षण के अनुसार, कपड़ा उद्योग से जुड़े लगभग 12,000 प्रवासी कामगार बंद के दौरान गोरखपुर और आसपास के जिलों में वापस आ गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, सरकार उन्हें उनके मूल स्थानों के पास काम करने के लिए गंभीर प्रयास कर रही है और उनमें से ज्यादातर पहले से ही कार्यरत हैं। उद्योग भवन भवन के निर्माण में सीओआई के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एक फ्लेक्स फैक्ट्री परिसर के निर्माण के लिए सीओआई की मांग पर जल्द ही पहल की जाएगी। कहा कि, बड़े उद्योगपति को भी आगे आना चाहिए और GIDA औद्योगिक इकाइयों के लिए भूमि बैंक को बढ़ाने के लिए भी काम कर रहा है।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *