Hindu Jagran Manch Meerut ने लव जिहाद को लेकर कंकरखेड़ा थाने में डाला डेरा

  • पीड़ित परिवार ने पुलिस प्रशासन से मांगी एसआईटी जांच की मांग

नितिन कुमार || ई-रेडियो इंडिया

Hindu Jagran Manch Meerut: मिशन शक्ति को लेकर जिला प्रशासन ने तमाम तामझाम के साथ हल्ला गुल्ला कर रखा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कमी नहीं छोड़ी। मेरठ के सभी थानों में हेल्प डेस्क महिला हेल्प डेस्क के नाम से कुर्सी, मेज़ तो रख दी लेकिन महिलाओं के लिए प्रदेश में सुरक्षा जैसी चीज कहीं नजर नहीं आ रही।

एक ऐसा ही मामला गांव सिंघावली से सामने आया मामला कुछ 5 महीनों पुराना है। गांव में ही रहने वाली 15 वर्षीय नाबालिक लड़की 31 मई 2020 को सुबह 5:00 बजे एक विशेष संप्रदाय के शाकिब पुत्र इजराइल तालिब पुत्र अल्ताफ जावेद पुत्र नवाब अपहरण करके ले गए। जिसकी शिकायत पीड़िता के पिता ने उसी दिन क्षेत्र के थाने कंकरखेड़ा में दर्ज करा दी।

अपराध संख्या 486/ 2020 लेकिन तत्कालीन थानाध्यक्ष बीएस राणा व co दौराला जितेंद्र सरगम द्वारा। इस मामले में रुचि ना दिखाने और अधिकारियों के झूठे आश्वासन से परेशान होकर पीड़ित परिवार ने अपनी उम्मीद खो चुका था। जिसका दूसरा पक्ष बखूबी फायदा उठा रहा था। मुख्य आरोपी साकिब के पिता इजराइल गांव के ग्राम प्रधान सहित अपने समुदाय के लोगों के साथ लेकर हर प्रकार से पीड़ित परिवार पर समझौते का दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। जिस पर पीड़ित को अपनी जान का खतरा बना हुआ है। 5 महीने बीत जाने के बाद भी पुलिस के इस ढीले रवैए के चलते पीड़ित परिवार की नाबालिक बेटी बरामद नहीं हो सकी।

Hindu Jagran Manch Meerut
Hindu Jagran Manch Meerut

मामले को लेकर हिंदू जागरण मंच मेरठ (Hindu Jagran Manch Meerut) महानगर के अध्यक्ष सचिन सिरोही ने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ थाने (love jihad kankerkhera thana) का घेराव किया। थाने में नारेबाजी करते हुए हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने लड़की की कुशल सुपुर्दगी की मांग की। और एसआईटी जांच को भी कहा की लगातार लव जिहाद जैसे मामले मेरठ जैसे शहर में आम हो गए हैं। हिंदू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch Meerut) इस मामले को लेकर जिले के एडीजी राजीव सभरवाल से भी मिल चुके हैं। उन्होंने भी खुलासे का आश्वासन दिया था। उस बात को भी लगभग 15 दिन बीत चुके हैं।

Hindu Jagran Manch Meerut ने उठाये कई सवाल

घटना के दो हफते हे बाद भी परिवार और हिंदू जागरण मंच खाली हाथ है। इसी को देखते हुए आज हिंदू जागरण मंच में काफी नाराजगी दिखाई और कहा आज हम कुछ आश्वासन नहीं कारवाही करवा कर ही यहां से जाएंगे। परिवार के लोग व हिंदू जागरण मंच थाने में भट्टी दरी और खाने-पीने का तमाम समान लेकर आए थे।

उनका कहना था कि आज कार्रवाई करा कर ही थाने से उठेंगे। लेकिन एसपी सिटी डॉक्टर अखिलेश नारायण ने उन्हें घंटों समझाया बुझाया तब जाकर हिंदू जागरण मंच वह परिवार के लोग एसपी सिटी अखिलेश नारायण के आश्वासन पाकर थाने से उठे। और आने वाली 3 नवंबर को दोबारा अधिकारी से मिलने का वादा किया।

इस पर एसपी सिटी डॉक्टर अखिलेश नारायण ने भी उनको आश्वासन दिया। कि जब तलक आप हमारे पास आओगे तब तलक इस केस में आपको कार्रवाई होती नजर आयेंगी। एसपी सिटी के आश्वासन के बाद हिंदू जागरण मंच और गांव के सभी लोग संतुष्ट हुए और थाने से वापस अपने घर की ओर चले गए अब देखना यह होगा की आश्वासन के बाद काम होगा भी या फिर यह केस पहले की तरह ठंडे बस्ते में ही रहेगा।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *