Illegal weapons factory busted 4 arrested

अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ 4 गिरफ़्तार

कब्जे से अधबने तमंचे एवं रिवाल्वर सहित भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने के उपकरण व ढाई लाख रुपए की नगदी बरामद

  • फाईज़ अली सैफी || ई-रेडियो इंडिया

गाज़ियाबाद। एसएसपी कलानिधि नैथानी के द्वारा अपराध और शातिर अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन और सीओ सदर गाज़ियाबाद महिपाल सिंह के निर्देशन में अपनी सक्रियता के चलते थाना मुरादनगर एसएचओ अमित कुमार और उनकी टीम के एसआई मनीष कुमार,  जितेंद्र कुमार यादव, सनाव्वर अली, श्री लाल, कांस्टेबल नीरज, अनुज, प्रवेश, देवेंद्र सिंह, अमित कुमार व (वूमेन) कांस्टेबल सपना ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक महिला अभियुक्त समेत चार अभियुक्त गणों को गिरफ़्तार किया हैं। पुलिस को इनके पास से अवैध हथियार एक-एक तमंचा-रिवाल्वर व कारतूस सहित दर्जनों अवैध हथियार बनाने के बड़े-छोटे उपकरण बरामद हुए हैं। वहीं, पुलिस को इनके पास से अवैध हथियार बेचकर कमाई गई ढाई लाख रुपए की नगदी भी बरामद हुई हैं।

आपको बता दें कि जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों का अनुपालन करती थाना मुरादनगर पुलिस की यह टीम आगामी त्योहारों को लेकर पहले से और बेहतर सक्रिय चल रही थी कि तभी मुखबिर द्वारा सूचना मिली एक व्यक्ति अवैध हथियार तमंचा लेकर रावली रोड के चौराहे के पास स्थित बीएसएनएल से गुजरने वाला हैं तो पुलिस की इस टीम ने अपनी कमर कस ली तथा टीम ने तत्काल वहां अपना चेकिंग अभियान भी शुरू कर दिया और जैसे ही अवैध हथियार लगाकर अभियुक्त गण पहुंचे तो वह पुलिस के जाल में फस गया।

अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ 4 गिरफ़्तार
अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ 4 गिरफ़्तार

पुलिस द्वारा मौके पर ली गई तलाशी में इसके पास से एक अवैध हथियार तमंचा बरामद हुआ हैं। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में पकड़े गए थाना मुरादनगर निवासी अभियुक्त गण मो उमर उर्फ मास्टर पुत्र अब्दुल समद ने बताया कि वह एक अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री थानाक्षेत्र के आदर्श कॉलोनी इलाके में अपने साथियों सहित चला रहा हैं।

गौरतलब है कि पुलिस टीम ने पकड़े गए अभियुक्त की निशानदेही पर अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री से तीन और अभियुक्त गणों को गिरफ़्तार किया हैं, जोकि अवैध हथियार तमंचा बना रहे थे। जिनकी पहचान नईमुद्दीन पुत्र हनीफ, नौशाद पुत्र उमर उर्फ मास्टर और इसमें तीसरी अभियुक्त एक महिला हैं, जोकि अभियुक्त गण की ही परिवार की हैं।

पुलिस की गिरफ्त में आए अभियुक्त गणों ने पूछताछ में बताया कि वह अपने ही घर में अवैध हथियार की फैक्ट्री चलाया करते थे तथा उनकी सप्लाई दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न इलाकों में किया करते थे और उसी से अपनी जीविका चलाया चलाते थे। पुलिस को पूछताछ में यह भी पता पड़ा कि कुमार उर्फ मास्टर अवैध देशी तमंचे बनाने का स्पेशलिस्ट कारीगर हैं। इतना ही नहीं, पुलिस को इनसे यह भी पता पड़ा कि बरामद हुई ढाई लाख की धनराशि इन्होंने अवैध हथियार तमंचे बेचकर इकट्ठा की थी जिसे अभियुक्त गण औजार खरीदने में इस्तेमाल करने वाले थे।

एसएसपी कलानिधि नैथानी एवम् एसपी ग्रामीण नीरज कुमार जादौन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए अभियुक्त गण अवैध रूप से तमंचे बनाकर अपराधियों को सप्लाई किया करते थे तथा इनमें उमर उर्फ मास्टर तमंचे बनाने का कुशल कारीगर हैं, जोकि पहले भी अपने पुत्र नौशाद के साथ अवैध तमंचा फैक्ट्री चलाते हुए वर्ष 2016 में गिरफ़्तार हो चुका है तथा जेल जा चुका हैं। पुलिस ने इनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके इनको जेल भेज दिया हैं।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *