Image to Text Application

Image to Text Application: 100% एक्कुरेसी के साथ ऐसे करें कन्वर्ट

Image to Text Application: अखबार, मैगजीन या किताबों में लिखे मैटर को करना चाहते हैं शत प्रतिशत एक्कुरेशी के साथ टेक्ट में कन्वर्ट तो इस पूरी खबर को बिना स्किप किये एक-एक स्टेप को फालो करें… ये एप्लिकेशन उन लोगों के लिये विशेष कारगर है जो किताब, पत्रिका या अखबार के आलेखों को बगैर टाइप किये सीधे टेक्ट फार्मेट में कन्वर्ट करना चाहते हैं।

इसका नाम है हिंदी टेक्स्ट स्कैनर Hindi Text Scanner ये इस अप्लिकेशन का इंटरफेस है… जहां से आपको बगैर टाइप किये टेक्ट मैटर मिलने वाला है….एप्लीकेशन पर पहले क्लिक करते हैं…….  इसके बाद एप्लीकेशन में आपको लॉगइन करना होगा, हिंदी टेक्स्ट स्कैनर का यह इंटरफेस आपके सामने आएगा।

Hindi Text Scanner Application को प्ले स्टोर से डाउनलोड करें।

स्केनर में आप को सबसे ऊपर हिंदी टेक्स्ट स्कैनर लिखा हुआ है उसके लिफ्ट में 3 लाइंस मिल रही हैं जिसमें क्लिक करने पर आपको कई सारे ऑप्शन मिल जाते हैं ऊपर साइन इन किए हुए होंगे आप तो इस तरह से जैसे हमारा eradioindia@gmail.com आ रहा है इस तरह से आपकी मेल आईडी है आएगी।

इस तरह का इंटरफेस होगा। जीमेल से लॉइगन करना आवश्यक है इसे इस्तेमाल करने के लिये।
कैमरा आइकन पर क्लिक कर जिस इमेज को स्कैन करना है उसकी फोटो खींचते हैं और क्राप के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे।

Best Image to Text Application में से एक है हिंदी टेक्स्ट स्कैनर

इस कनवर्टर में फ्री में 10 बार आप कन्वर्ट कर सकते हैं हमने चार बार इस्तेमाल कर लिया है इसलिए आप राइट हैंड साइड में देख रहे होंगे सिक्स टाइम अभी भी बचा हुआ है। और जैसे ही हम इस डेमो वीडियो को शूट करने के बाद आपको इसका स्क इंटर फेस दिखाएंगे तो यह पांच वीडियो बचा रह जाएगा।

इस तरह से आपको इमेज से टेक्स्ट में कन्वर्ट मैटर आपको मिलेगा।

अब हमने कैमरा बटन पर प्रेस किया है और उस इमेज को स्कैन करते हैं यह फोटो लेते हैं जिससे हमें टेक्स्ट में कन्वर्ट करना है। इसके बाद क्रॉप करने का ऑप्शन आएगा। और फिर जैसे ही आप क्रॉप बटन पर क्लिक करेंगे इमेज टू टेक्स्ट का कन्वर्जन प्रोसेस शुरू हो जाएगा।

यह मैटर शत प्रतिशत एक्कुरेट होगा। दस बार से अधिक कन्वर्ट करने के लिये आपको पे करना पड़ता है जो इस अप्लिकेशन में लिखा हुआ है।

और यह रही आपकी इमेज से टेक्स्ट में कन्वर्ट हुई फाइल। इस मैं खोल कर दिखाता हूं। शानदार शत-प्रतिशत है कुरैशी के साथ सेम वही मैटर जिसे हमने इमेज फॉर्मेट में स्कैन किया था। स्क्रीन पर आपको दोनों चीजें दिखा रहा हूं एक तरफ वह मैटर जो टेस्ट में कन्वर्ट किया है दूसरी तरफ वह फोटो जिसको हमने स्कैन किया।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

2 Replies to “Image to Text Application: 100% एक्कुरेसी के साथ ऐसे करें कन्वर्ट”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *