आईपीएल 2020: दूसरी हार के बाद सीएसके कोच फ्लेमिंग ने कही ये बात

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने स्वीकार किया है कि इस समय उनका पक्ष थोड़ा सा गड़बड़ था और उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में तीन मैचों में दो हार के बाद आगे बढ़ने के लिए एक स्पष्ट रणनीति की आवश्यकता है। फ्लेमिंग ने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के लापता होने की भी पुष्टि की, जो उन्होंने कहा कि टीम संयोजन को प्रभावित किया है।

ठीक है, हम इस समय थोडा थके हुए हैं। हम कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को याद कर रहे हैं, और हम एक संतुलन खोजने की कोशिश कर रहे हैं जो हमें प्रतिस्पर्धी होने की अनुमति देता है। हम उन विकेटों के आधार पर एक व्यक्तित्व विकसित करना चाहते हैं जो हम सामना कर रहे हैं, ”फ्लेमिंग ने कहा कि शुक्रवार को सीएसके दिल्ली कैपिटल से 44 रन से हारने के बाद।

प्रत्येक विकेट पूरी तरह से अलग है, और हमारी बल्लेबाजी रायुडू, (सुरेश) रैना आदि के बिना है। हम एक रास्ता या संयोजन खोजने की कोशिश कर रहे हैं और खिलाड़ियों का उपयोग कैसे करें। हमने तीन दिनों में एक बड़ी राशि सीखी है। तीन बार के चैंपियन सीएसके डीसी के खिलाफ रन चेज के दौरान नहीं जा सके, और जब उनसे पूछा गया कि सैम क्यूरन या रवींद्र जडेजा को बल्लेबाजी क्रम को बढ़ावा क्यों नहीं दिया गया, फ्लेमिंग ने कहा कि उन्होंने पिछले कुछ मैचों में उसी रणनीति का इस्तेमाल किया था।

हम इस समय लगभग बहुत सारे बल्लेबाजी विकल्प प्राप्त कर चुके हैं, इसलिए मैं कहता हूं कि हम थोड़ा बहुत परेशान थे जो हम बाहर भेज रहे हैं, इसलिए हमें बस थोड़ा स्पष्ट होना चाहिए कि हम क्या कर रहे हैं, और शायद जो हमें याद आ रहा है वह शीर्ष पर एक बड़ा योगदान है।

उन्होंने कहा, “यह बहुत सारे सवालिया निशान हैं और एक कोचिंग पॉइंट ऑफ़ व्यू और रणनीति के नज़रिए से बहुत सारी आत्मा-खोज है, लेकिन हम ऐसे कॉम्बिनेशन ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं जहाँ हमें सही समय पर बेहतरीन खिलाड़ी मिले। आदेश को पूरी तरह से बनाए रखने के लिए वास्तव में हमारी शैली नहीं है, लेकिन हम इस पर गए हैं और हम समीक्षा करेंगे कि यह कैसे चला गया है।

स्पिन गेंदबाजी पारंपरिक रूप से सीएसके की ताकत रही है लेकिन इस समय संघर्ष करते हुए फ्लेमिंग ने कहा कि यह चिंता का विषय है। हाँ, यह चिंता का एक क्षेत्र है, क्योंकि यह सीएसके के लिए एक ऐसी ताकत रही है, और आपको लगता है कि पिछले 12 वर्षों में हमने जिस शैली का खेल विकसित किया है, वह स्पिन पर आधारित है। इसलिए हम जो करने की कोशिश कर रहे हैं वह एक अलग व्यक्तित्व है।

स्पिन अभी भी एक हिस्सा निभाता है, और हम तीन अलग-अलग आधारों पर खेले हैं, इसलिए प्रत्येक खेल की अलग-अलग परिस्थितियां हैं। हम बीच के माध्यम से गेंदबाजी करने के लिए गति और शैली को खोजने के लिए समायोजित करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, और यह कि, विशेष रूप से पिछले दो मैचों में, एक ऐसा क्षेत्र रहा है जहां हमने इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। इसलिए चिंता के क्षेत्र में एक ताकत से, हमें इसे सुधारने की जरूरत है। ”

आगामी मैचों में टीम के संभावित संयोजन के बारे में पूछे जाने पर फ्लेमिंग ने कहा, “इस समय सभी दांव टेबल पर हैं क्योंकि हम एक रास्ता खोजने की कोशिश कर रहे हैं। हम यहां (दुबई में) कई तरह के खेल खेलना चाह रहे हैं, हम रुचि रखते थे कि यह पिच कैसे खेली जाती है और सही स्थिति मिलती है ताकि हम सही संयोजन प्राप्त कर सकें।

उन्होंने कहा,  हमने पहले बल्लेबाजी पर विचार किया था लेकिन हम जो अनुमान नहीं लगा सकते वह ओस है। हमने दूसरे दिन सड़क पर प्रशिक्षण किया और यह भीगी हुई थी और दूसरी पारी में इसका व्यापक प्रभाव पड़ा। आज रात, यह बिल्कुल भी नहीं था, इसलिए यह थोड़ा हिट है और इस समय याद आती है, ”उन्होंने कहा।

हम शारजाह में खेले गए आखिरी गेम में शामिल गीली सतहों में से एक थे। हम थोड़ी बहुत स्थितियों का अनुमान लगा रहे हैं। हम दो स्थानों पर पहला गेम खेलने के मामले में गिनी सूअर हैं। CSK का अगला मैच 2 अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ है।

loading…



email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

One Reply to “आईपीएल 2020: दूसरी हार के बाद सीएसके कोच फ्लेमिंग ने कही ये बात”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *