Janata Curfew Super hit, अब यूपी-दिल्ली में Lock Down की घोषणा

नई दिल्ली। एक ओर जहां लोगों ने घरों में रहकर कोरोना के श्रृंखला को तोड़ा वहीं दूसरी ओर थाली, ताली और घंटे बजाकर उन डॉक्टर्स और समाजसेवियों का स्वागत किया जो इस महामारी से बचाने के लिये जनता की सेवा में लगे हुये हैं।
शाम के पांच बजते ही देश के अलग-अलग प्रदेशों में लोग घरों से बाहर निकले और मोदी जी के निर्देशों के अनुसार करतल, शंख व अन्य ध्वनियों के माध्यम से कोरोना की महामारी से जनता को उबारने में मदद करने वाले लोगों का भव्य स्वागत किया….. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, पीएम मोदी की मां हीराबेन सहित देश के बॉलीवुड सितारे व सेलिब्रिटीज ने पूरा समर्थन किया।

उधर मेरठ में जनता कफर्यू पीएम नरेंद्र मोदी का एक सफल अभियान साबित हुआ… यहां के लोगों ने पूरी शिद्दत के साथ कोरोना से फाइट की…

शास्त्रीनगर, सेंट्रल मार्केट से लेकर हापुड़ अड्डाो, बेगमपुल, तेजगढ़ी, मेडिकल, मोदीपुरम, गंगानगर के क्षेत्रों में जनता पीएम नरेंद्र मोदी के इस अभियान से सीधे जुड़ती हुई दिखाई पड़ी…

कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को लेकर दिल्ली सरकार ने दिल्ली में लॉकडाउन का ऐलान किया है. दिल्ली में लॉकडाउन की शुरुआत 23 मार्च सुबह 6 बजे से होगी, जो कि 31 मार्च रात 12 बजे तक जारी रहेगा. इस दौरान कई सेवाएं बंद रहेंगी लेकिन जरूरत की सुविधाएं लोगों के लिए खुली रहेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. हम नहीं चाहते हैं कि यह संक्रमण तीसरे स्टेज में पहुंच जाए और मौत का आंकड़ा बहुत बढ़ जाए, इसलिए हम कल यानी 23 मार्च सुबह 6 बजे से 31 मार्च की रात 12 बजे तक लॉकडाउन का ऐलान करते हैं।

लॉकडाउन के दौरान क्या रहेगा बंद?

लॉकडाउन का ऐलान करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि इस दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद रहेंगे लेकिन डीटीसी की 25 फीसदी बसें चलेगी. लॉकडाउन के दौरान कोई भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट जारी नहीं रहेगा. इसमें प्राइवेट बसें, टैक्सी, रिक्शा, ई-रिक्शा बंद रहेंगी।

दिल्ली की दुकानें, बाजार, ऑफिस, गोदाम, साप्ताहिक बाजार, प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. दिल्ली के बॉर्डर सील रहेंगे लेकिन दूसरे राज्यों से खाने-पीने के सामान जैसे सब्जी और जरूरी सामानों को लाने वाले वाहनों की अनुमति होगी. लॉकडाउन के दौरान निर्माण संबंधी काम भी दिल्ली में बंद रहेगा. इसके अलावा प्राइवेट दफ्तर बंद रहेंगे।

इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने सभी फ्लाइट्स को भी दिल्ली एयरपोर्ट पर बंद रखने के आदेश दिए हैं. दिल्ली में आने वाली इंटरनेशनल और डोमेस्टिक फ्लाइट सस्पेंड कर दी गई हैं. वहीं इंटरस्टेट बसें, ट्रेनें और मेट्रो भी लॉकडाउन के दौरान बंद रहेंगे. धार्मिक स्थल भी लॉकडाउन के तहत बंद रहेंगे।

ये सेवाएं जारी रहेंगी

सीएम केजरीवाल ने कहा कि रेस्टोरेंट से टेकअवे और होम डिलिवरी जारी रहेगी. टेलीकॉम, सब्जी, राशन, मेडिकल समेत जरूरत की दूकानें खुली रहेंगी. वहीं पांच या पांच से ज्यादा लोगों को इकट्ठे नहीं होने दिया जाएगा. आदेश का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।
कानून व्यवस्था को लागू करने वाले और मजिस्ट्रेट के सारे ऑफिस खुले रहेंगे. पुलिस का कामकाज जारी रहेगा. सभी अस्पताल, दमकल, जेल जारी रहेंगे. बिजली के दफ्तरों में काम जारी रहेगा. पानी के सप्लाई से जुड़े सभी विभागों में काम होगा. दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र है, तो उससे जुड़े सभी विभागों में काम होगा।
प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का काम जारी रहेगा. बैंकों के कैशियर और टेलर जारी रहेंगे ताकि लोग अपने पैसे निकाल सके. इसके अलावा टेलीकॉम, इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सर्विस जारी रहेंगी।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com



email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *