निर्वाचन के दौरान सभी अधिकारी नियम और नियत साफ रखें: अजय शंकर पांडे

निर्वाचन के दौरान सभी अधिकारी नियम और नियत साफ रखें: अजय शंकर पांडे

  • उत्तर प्रदेश विधान परिषद स्नातक शिक्षा निर्वाचन 2020 को निष्पक्ष एवम् शांतिपूर्वक संपन्न कराएं – अजय शंकर पांडे
  • सभी अधिकारी अपने अधिनस्थ स्टाफ के साथ मीटिंग कर चुनाव संबंधी प्राथमिकता पर तैयारियां पूर्ण कर लें- निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी गाज़ियाबाद
  • कोविड-19 की छाया के अधीन होने वाले चुनाव में कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए चुनाव संपन्न कराएं- अजय शंकर पांडे
  • सभी प्रभारी अधिकारी चुनाव संबंधी हर टाइम लाइन को प्राथमिकता पर पूर्ण करें- जिला अधिकारी
  • जिला अधिकारी ने सीडीओ गाज़ियाबाद को निर्देशित किया कि चुनाव प्रशिक्षण पर विशेष बल दिया जाए

फाईज़ अली सैफी || ई रेडियो इंडिया

गाज़ियाबाद। जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे (dm ghaziabad ajay shanker pandey) की अध्यक्षता में शुक्रवार कलेक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में उत्तर प्रदेश विधान परिषद स्नातक शिक्षा निर्वाचन 2020 को निष्पक्ष शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत बैठक कर दी गई हैं। इस अवसर पर उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश उपस्थित सभी अधिकारीगण को निर्देशित करते हुए कहा कि विधान परिषद स्नातक शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की अधिसूचना जारी होने के पश्चात से दिनांक 26 दिसम्बर 2016 की गाइडलाइन का पूर्णत: अनुपालन किए जाएं।

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान कोविड-19 महामारी की गाइडलाइन का पालन किया जाना सुनिश्चित कराएं। उन्होंने निर्देशित किया कि अंतिम प्रकाशन के बाद बढ़े हुए मतदाताओं की संख्या के अनुसार मतदाता सूची की जांच कराना सुरक्षित करें। मतदान प्रतिक्षण के दौरान भी कोविड-19 महामारी के नियमों का पूर्णत: पालन किया जाए।

dm ghaziabad ajay shanker pandey ने और क्या दिये निर्देश

यह भी सुनिश्चित किया जाए कि मतदान कर्मियों की नियुक्ति के समय किसी मतदाता की ड्यूटी ना लगने पाए, बैलट बॉक्सों की सफाई तेल ग्रेसिंग मरम्मत आदि की समय से व्यवस्था कराया जाना सुनिश्चित करें। आरओ हैंड बुक के अनेकजर 4ए के अनुसार सामग्री और अन्य व्यवस्थाओं की व्यवस्था कराई जाए। मतदान के दिन सभी कर्मचारियों को मास्क, सैनिटाइजर आदि उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देशित किया कि थर्मल स्कैनिंग 100.4 के तापमान को मानक नाचते हुए पोल करना अधिक तापमान होने पर मतदाता को अलग बिठाया जाए तथा सबसे अंत में उनका मतदान कराया जाए। बूथों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बनाए जाएं।

प्रत्येक बूथ को क्षेत्रीय स्वास्थ्य केंद्र एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जोड़ा जाए ताकि आपातकालीन स्थिति में तत्काल चिकित्सा आदि की सुविधा मिल सकें। मतदाताओं द्वारा मतदान में निश्चित बैंगनी रंग के स्केच पेन का प्रयोग किया जाए। मतदान केंद्र के बाहर कोविड-19 के तहत प्रयुक्त सामग्री को इकट्ठा किए जाने के लिए दो डस्टबिन रखे जाएं, जिसके डिस्पोजल का कार्य मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कर्मियों द्वारा किया जाए। ग्राम पंचायतों से ऑक्सीमीटर की व्यवस्था की जाए, साथ ही मतदाताओं को हैंड ग्लब्स दिए जाना भी सुनिश्चित कराएं।

बूथों पर थर्मल स्केनर की व्यवस्था की जाए, उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल को निर्देशित करते हुए कहा कि चुनाव प्रशिक्षण पर विशेष बल दिया जाए, चुनाव संपन्न कराने में कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। साथ ही चुनाव सामग्री क्या क्रेय बजट के अंदर एवं दरों के अनुरूप कराना सुनिश्चित कराएं।

बैठक में जिला अधिकारी द्वारा एक्सईएन पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया गया कि पोलिंग स्टेशन और पोलिंग बूथों पर सही वेरी-गेटिंग की व्यवस्था कराना सुनिश्चित कराएं। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, अपर जिला अधिकारी, यशवर्धन श्रीवास्तव अपर जिला अधिकारी, नगर शैलेंद्र सिंह अपर जिलाधिकारी प्रशासन, जिला विकास अधिकारी भालचंद्र त्रिपाठी, व सांख्यिकी अधिकारी वीर सिंह सहित संबंधित अधिकारी और कर्मचारीगण भी उपस्थित रहें हैं।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *