Latest Hindi News of Uttar Pradesh || खबरें फटाफट उत्तर प्रदेश 10 फरवरी 2021

स्वागत है आपका ई-रेडियो इंडिया पर, आइये शुरू करते हैं यूपी खबरें फटाफट का सिलसिला…

343

Latest Hindi News of Uttar Pradesh: खबरें फटाफट उत्तर प्रदेश 10 फरवरी 2021 में आज देखिये प्रमुख खबरें एक साथ, एक जगह पर। ई-रेडियो इंडिया को एड शॉर्टकट टू होमस्क्रीन करें और पायें रोजाना की नि:शुल्क खबरें।

मेरठ के एनएएस कॉलेज में युवकों को चॉकलेट डे मनाना पढ़ा भारी

मेरठ के एनएएस कालेज में चॉकलेट डे मनाना संप्रदायिक विशेष युवकों को मंहगा पड़ा, मौके पर कॉलेज स्टाफ ने युवकों को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। हिंदू जागरण मंच के सचिन सिरोही को खबर मिली तो समर्थकों संग थाने पहुंच गये। पुलिस ने युवकों का चालान कर कोर्ट भेज दिया था। मामले को हल्का बनाने का आरोप लगाते हुये जोरदार हंगामा हुआ।

ट्रक ओर पिकअप की भिड़त में सात लोगों की मौत 10 लोग घायल

जौनपुर वाराणसी मार्ग पर जलालपुर थाना क्षेत्र के लहंगपुर गांव के पास ट्रक और पिकअप की भिड़ंत में सात लोगों की मौत…. हादसे में पिकअप सवार 10 अन्य लोग भी हुये जख्मी… इनमें छह की हालत गंभीर है। सभी को जिला अस्पताल और वाराणसी में भर्ती कराया गया है। हादसे के शिकार सभी व्यक्ति दाह संस्कार से लौट रहे थे।

खालिस्तानी समर्थक आतंकवादी जगदेव सिंह जग्गा को गिरफ्तार कर लिया गया

Lucknow से पंजाब के फिरोजापुर निवासी खालिस्तानी समर्थक आतंकवादी जगदेव सिंह जग्गा को सचिवालय चौराहे के पास से गिरफ्तार किया है। जगदेव बीते 5 सालों से देश विरोधी गतिविधियों में शामिल था। अपर पुलिस उपायुक्त (अपराध) गोपाल चौधरी के अनुसार पंजाब पुलिस व लखनऊ के पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में यह खालिस्तानी आतंकी पकड़ा गया।

योगी सरकार ने कैबिनेट बाई सर्कुलेशन में 12 प्रस्तावों को मंजूरी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट बाई सर्कुलेशन में 12 प्रस्तावों को मंजूरी दे दी। इसके तहत यूपी में आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनजर पंचायतों के आरक्षण प्रस्ताव पर मुहर लग गई है। माना जा रहा है कि एक-दो दिन में अब इस संबंध में शासनादेश जारी हो जाएगा। यूपी शैक्षिक संस्था (अध्यापक संवर्ग में आरक्षण) विधेयक 2021, शासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाई स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को 60 वर्ष की आयु पर ग्रेच्युटी की सुविधा देने के प्रस्ताव पर भी मुहर लग गई है।

ननिहाल अाई छात्रा काजल मोर्या की सीने में गोली लगने से मौत

जौनपुर में महराजगंज थाना क्षेत्र के देल्हूपुर गांव में ननिहाल आई छात्रा काजल मौर्या की सीेने में गोली लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोपहर में काजल बड़ी बहन ऋचा के साथ कमरे में थी। फिलहाल परिजनों ने कुछ भी कहने से मना कर दिया है।

BHU IIT का नौवा दीक्षांत समारोह सोमवार को स्वतंत्रा भवन में हुआ

BHU IIT का नौवां दीक्षांत समारोह सोमवार को स्वतंत्रा भवन में हुआ। समारोह में विविध पाठ्यक्रमों में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले कुल 52 स्नातकों को विभिन्न श्रेणियों में 80 स्वर्ण व रजत पदक और 16 प्राइज प्रदान किये गए। इसके अलावा कई पाठ्यक्रमों के 1481 मेधावी छात्रों को उपाधि प्रदान की गई। निदेशक प्रोफेसर प्रमोद कुमार जैन ने बताया कोविड प्रोटोकाॅल के तहत इस बार दीक्षांत समारोह में सिर्फ मेडल प्राप्त करने वाले छात्रों एवं संस्थान अधिष्ठाता, विभागाध्यक्ष व पदाधिकारी ही समारोह में उपस्थित रहे।

यूपी की योगी सरकार का पेपरलेस बजट 22 फरवरी को पेश होगा

यूपी की योगी सरकार का पेपरलेस बजट 22 फरवरी को पेश होगा। इस वित्तीय वर्ष बजट का आकार साढ़े 5 लाख से अधिक होने का अनुमान है। उम्मीद की जा रही है कि इस बजट में आम आदमियों के लिये राहत तो युवाओं के लिये रोजगार का तोहफा जरूर होगा।

प्रयागराज में ऑपरेशन नेस्तनाबूत का सर्वोच्च असर देखने को मिल रहा है

प्रयागराज में ऑपरेशन नेस्तनाबूत का सर्वोच्च असर देखने को मिल रहा है। यहां माफियाओं और बाहुबलियों के खिलाफ की जा रही ताबड़तोड़ कार्रवाई ने अर्ध शतक पूरा कर लिया है। पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद, भदोही के दबंग विधायक विजय मिश्र, अंडरवर्ल्ड से जुड़े बीएसपी पार्षद बच्चा पासी, सपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्र और छोटा राजन गिरोह के शार्प शूटर कहे जाने वाले राजेश यादव जैसे अपराधियों पर कार्रवाई की गई है।

चमोली में जल प्रलय: यूपी सरकार ने सक्रियता बढ़ा दी

उत्तराखंड के चमोली में जल प्रलय के बाद यूपी सरकार ने राहत कार्य के लिए सक्रियता बढ़ा दी है। हेल्पलाइन जारी करतते हुये प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को उत्तराखंड से समन्‍वय के लिए गन्‍ना विकास मंत्री सुरेश राणा के नेतृत्‍व में मंत्रियों का एक दल भी भेजा है। विवरण दर्ज कराने के लिये उत्तर प्रदेश राज्य स्तरीय इमरजेन्सी सेन्टर के मोबाइल नम्बर 9454441036 पर सम्पर्क कर सकते है। 

मार्च से प्रदेश के 10 शहरों में घर बैठे हाई सिक्योरिटी प्लेट की कवायद

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने मार्च महीने से प्रदेश के 10 शहरों में घर बैठकर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट लगवाने की कवायद की है। हालाकि इसके लिए वाहन स्वामी को अलग से शुल्क देना होगा। इन 10 शहरों में अयोध्या, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और झांसी शामिल हैं। सुविधा लेने के लिये परिवहन विभाग की कार्यदायी संस्था रोज मार्टा की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

Latest Hindi News of Uttar Pradesh: खबरें फटाफट उत्तर प्रदेश 10 फरवरी 2021 में आज देखिये प्रमुख खबरें एक साथ, एक जगह पर। ई-रेडियो इंडिया को एड शॉर्टकट टू होमस्क्रीन करें और पायें रोजाना की नि:शुल्क खबरें।

पूरे देश में करें विज्ञापन सिर्फ 5 हजार में एक माह के लिये-

अगर आपके व्यवसाय, कम्पनी या #प्रोडक्ट की ब्राडिंग व #प्रमोशन अनुभवी टीम की देखरेख में #वीडियो, आर्टिकल व शानदार ग्राफिक्स द्वारा किया जाये तो आपको अपने लिये ग्राहक मिलेगें साथ ही आपके ब्रांड की लोगों के बीच में चर्चा होनी शुरू हो जायेगी।
साथियों, वीडियो और #आर्टिकल के माध्यम से अपने व्यापार को Eradio India के विज्ञापन पैकेज के साथ बढ़ायें। हम आपके लिये 24X7 काम करने को तैयार हैं। सोशल मीडिया को हैंडल करना हो या फिर आपके प्रोडक्ट को कस्टमर तक पहुंचाना, यह सब काम हमारी #एक्सपर्ट_टीम आपके लिये करेगी।

इस पैकेज में आपको इन सुविधाओं का लाभ मिलेगा-

  • आपकी ब्रांड के प्रचार के लिए 2 वीडियो डॉक्यूमेंट्री।
  • 2 सोशल मीडिया एकाउंट बनाना व मेंटेन करना।
  • 8 ग्राफिक्स डिज़ाइन की शुभकामना व अन्य संदेश का विज्ञापन।
  • फेसबुक विज्ञापन और Google विज्ञापन, प्रबंधन।
  • नियमित प्रोफ़ाइल को मेंटेन करना।
  • नि:शुल्क ब्रांड लोगो डिजाइन (यदि आवश्यक होगा तो)।
  • परफेक्ट हैशटैग के साथ कंटेंट लिखना और प्रभावशाली पोस्टिंग।
  • कमेंट‍्स व लाइक्स काे मैंनेज करना।
  • www.eradioindia.com पर पब्लिश की जाने वाली न्यूज में आपका विज्ञापन नि:शुल्क दिया जायेगा।
  • अभी ह्वाट‍्सअप करें: 09458002343
  • ईमेल करें: eradioindia@gmail.com
Advertisement