Medical Kand: अब सीएचसी पर होगा मेडिकोलीगल कार्य

नजीबाबाद। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर दो दिन पूर्व पैसे लेकर मेडिकल के आरोप में जोरदार हंगामा मचा था । हंगामे की खबर से स्वास्थ्य विभाग की भी जमकर फजीहत हो रही थी । एक पक्ष ने डॉक्टर के खिलाफ पैसे लेकर मेडिकल करने पर अधिकारियों को प्रार्थना पत्र सौंपा था। जिस पर अधिकारियों ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया था

बता दें कि सोमवार को थाना नागल सोती क्षेत्र के गांव सैदपुरी में दो पक्षों के बीच झगड़ा हो गया था। मेडिकल के दौरान एक पक्ष ने मेडिकल ऑफिसर डॉ ज़ैद हैदर पर आरोप लगाया था कि पैसे लेकर एक युवक का ब्लेड मारकर मेडिकल किया जा रहा है। जिसको लेकर अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा भी हुआ था  । एक पक्ष के लोगों ने आरोप लगाया था कि मेडिकल के नाम पर जमकर लूटखसोट की जा रही है ।

रिश्तेदारों से भी मेडिकल के नाम पर 15 हजार रूपए की रकम डकार ली गई । एक पक्ष के लोगों ने डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अधिकारियों को प्रार्थना पत्र भी सौंपा था जबकि डॉक्टर पैसे के आरोप को सिरे से खारिज कर रहा था। डॉक्टर फेज हैदर नहीं करेंगे मेडिकोलीगल कार्यप्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नजीबाबाद में पैसे लेकर मेडिकल करने पर हंगामे की खबर अधिकारियों के संज्ञान में आने पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ सर्वेश निराला को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है ।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नजीबाबाद में मेडिकोलिगल कार्य  हटाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मेडिकोलीगल कार्य करने का आदेश जारी किया गया है । जांच पूरी होने तक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मेडिकोलीगल कार्य नहीं होगा। गाड़ी से मीडिया को लाने का आरोप निकला झूठाडॉक्टर फैज हैदर द्वारा समीपुर से एक डॉक्टर पर अपनी गाड़ी में मीडिया कर्मियों को साथ लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आने के आरोप पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सर्वेश निराला ने बताया कि डॉ फैज हैदर ने मुझे फोन पर किसी के बहकावे में आकर ब्यान देने की बात कही है, जिन्होंने इस पर अपना खेद प्रकट करते हुए मुझसे माफी भी मांग ली है।

जिस कारण इस मामले का अब यहीं पर निपटारा हो जाना चाहिए। मुख्यमंत्री दरबार तक पहुंचा मेडिकल के नाम पर पैसे ऐठने का मामलाप्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नजीबाबाद में पैसे लेकर मेडिकल के मामले ने तूल पकड़ लिया है। पीड़ित पक्ष की ओर से मेहंदी बाग निवासी महमूद अहमद ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराते हुए डॉक्टर फ़ैज़ हैदर पर झूठे मुकदमे में फसाने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए रिश्वत के पैसे वापस दिलाते हुए चिकित्सक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ सर्वेश निराला का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *